जिंदगी से जंग हार गई ढाई साल की सृष्टि, तीसरे दिन बोरवेल से निकाला गया, नहीं बची जान

जिंदगी से जंग हार गई ढाई साल की सृष्टि, तीसरे दिन बोरवेल से निकाला गया, नहीं बची जान

DESK: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम सृष्टि आखिरकार जिंदगी से जंग हार गई। बच्ची के बोरवेल में गिरने के तीसरे दिन उसे बोरवेल से बाहर तो निकाल लिया गया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। बीते मंगलवार को सृष्टि खेलने के दौरान घर के पास ही बोरवेल में जा गिरी थी। जिसके बाद से ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसको लेकर जरूरी निर्देश दिए थे।


दरअसल, बीते मंगलवार को सीहोर के बड़ी मुंगावलीगांव निवासी राहुल कुशवाहा की ढाई साल की बेटी सृष्टि खेलते खेलते वहां पहुंच गई और बोरवेल में जा गिरी थी। इस घटना के बाद बच्ची के परिजनों में कोहराम मच गया था। मौके पर जिले के डीएम और एसपी समेत अन्य अधिकारी लगातार कैंप कर रहे थे। बच्ची को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा था।


परिजनों के साथ साथ इलाके के लोगों की सांस भी अटकी हुई थी। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हालात पर लगातार नजर बनाए हुए थे। घटना के तीसरे दिन करीब 55 घंटे बाद गुजरात से आई तीन सदस्यीय रोबोटिक टीम ने सृष्टि को 300 फीट गहरे बोरवेल से बाहर निकाल लिया। सृष्टि के बाहर आते ही उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत से जहां परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है वहीं इलाके के लोगों में भारी निराशा देखने को मिल रही है।