जेपी नड्डा का बयान उनके राजनीतिक दिवालियापन को दर्शाता है, बोले ललन सिंह..भारत ने ना कभी घुटना टेका और ना टेकेगा

जेपी नड्डा का बयान उनके राजनीतिक दिवालियापन को दर्शाता है, बोले ललन सिंह..भारत ने ना कभी घुटना टेका और ना टेकेगा

PATNA: JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कर्नाटक में दिए गये बयान पर जमकर हमला बोला है। ललन सिंह ने कहा कि भारत ने ना कभी किसी देश के सामने घुटना टेका है और ना ही टेकेगा। जेपी नड्डा का यह बयान उनके राजनीतिक दिवालियापन को दर्शाता है। 


दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर्नाटक के कोप्पल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 9 साल पहले घुटने टेक कर चलने वाला भारत था, मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अब दुनिया में सिक्का जमाने वाला भारत बन गया है। जेपी नड्डा के इस बयान को लेकर अब घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस ने इस बयान को लेकर जेपी नड्डा को देशवासियों से माफी मांगने की बात कही। 


कांग्रेस ने जेपी नड्डा को जबाव देते हुए कहा कि हमारे देश के कण-कण पर हमें गर्व है. हमारा देश न कभी घुटने टेककर चला था, न कभी घुटने टेककर चलेगा। भारत का कोई नागरिक यह होने नहीं देगा, कभी भी। नड्डा जी, आपको हमारे देश पर शर्म आती है. यह सुनना कितना दुखद है।आपने हमारे देश का अपमान किया है, माफी मांगिए।


वही जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जेपी नड्डा के इस बयान पर आपत्ति जतायी है। उन्होंने कहा है कि जेपी नड्डा को अपने इतिहास की समझ को थोड़ा पॉलिश करना चाहिए और भारत के हज़ारों साल के इतिहास को समझना चाहिए। उन्होंने ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारत की धरती ने राम को भी जन्म दिया है, भगवान महावीर को भी दिया है और गौतम बुद्ध का संदेश भी यहीं से निकला है।


ललन सिंह ने कहा कि यह वही धरती है जहां गांधी भी थे सुभाष चंद्र बोस भी थे और भगत सिंह और चंद्र शेखर भी थे। यहां नेहरू, पटेल जैसे राष्ट्र भक्त भी थे जिन्होंने आधुनिक भारत की नींव रखी। यहां लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी और अटल बिहारी बाजपेयी जैसे प्रधान मंत्री भी हुए जिन्होंने एक नहीं कई बार पाकिस्तान के दांत खट्टे किए। 


ललन सिंह बोले कि नड्डा जी “मैं आपको 1971 का युद्ध भी विशेष कर याद दिलाता हूँ जब भारत ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश को आज़ाद करवाया और विश्व की तमाम शक्तियों को घुटने पे ला खड़ा किया था। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यहां जेपी, लोहिया कर्पूरी जी जैसे नेता भी थे। जिन्होंने लोकतंत्र की रक्षा के लिए सरकार से लड़ाई लड़ी और देश में लोक तंत्र को दोबारा स्थापित किया। जद(यू0) ने बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान में अगर बीजेपी लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश करेगी, इतिहास को बदलने की कोशिश करेगी तो नीतीश कुमार की अगुवाई में भारत के तमाम राजनीतिक दल उसे सबक सिखाने का हौसला रखते हैं ।