लालू चालीसा लिखने वाले को चाहिये RJD का टिकट, रांची के रिम्स में धरने पर बैठा

लालू चालीसा लिखने वाले को चाहिये RJD का टिकट, रांची के रिम्स में धरने पर बैठा

RANCHI: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए लालू चालीसा लिखने वाले को विधानसभा चुनाव में RJD का टिकट चाहिये. अपना टिकट करने के लिए वह रांची के रिम्स में धरना पर बैठ गया है. खुद को लालू का हनुमान बता रहे लीला यादव उर्फ लालबाबू राय ने अपने राम लालू यादव से मिलने की कोशिश की थी. लेकिन लालू से मुलाकात नहीं हो पायी तो रिम्स परिसर में ही धरना पर बैठ गया. 

दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए रिम्स में भर्ती हैं. कोरोना के मद्देनजर उन्हें रिम्स के निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है. जेल प्रशासन द्वारा दी गयी अनुमति के मुताबिक शनिवार को लालू प्रसाद यादव मुलाकातियों से मिल सकते हैं. लिहाजा, कल उनसे मिलने एक खास मेहमान पहुंच गया. सीतामढ़ी के लीला यादव उर्फ लालबाबू राय हाथों में लालू चालीसा लिये रिम्स पहुंच गये. लेकिन लालू यादव से मुलाकात की मंजूरी नहीं मिली. 

रिम्स में किया लालू चालीसा का पाठ

लालू चालीसा लिखने वाले लीला यादव को जब अपने राम से मुलाकात की मंजूरी नहीं मिली तो रिम्स परिसर में ही लालू चालीसा का पाठ शुरू कर दिया. लीला यादव ने बताया कि 1993 में ही लालू प्रसाद यादव ने उन्हें विधानसभा चुनाव का टिकट देने का आश्वासन दिया था. लेकिन अब तक टिकट मिलने का इंतजार है. इस बार वे टिकट लेकर ही रांची से वापस जायेंगे.

सीतामढी के परिहार से चाहिये टिकट

लीला यादव उर्फ लालबाबू राय ने कहा कि लालू यादव ने उन्हें आश्वासन देकर भी टिकट नहीं दिया. लेकिन पार्टी के नेता रामचंद्र पूर्वे को दो दफे परिहार से टिकट दे दिया गया. दोनों दफे पूर्वे जी ने पार्टी की लुटिया डूबो दी. लीला यादव ने कहा कि अगर इस दफे उन्हें टिकट मिलता है तो वे चुनाव जीत कर दिखायेंगे और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनायेंगे. 

लीला यादव ने खुद को कलियुग का हनुमान बताया. उन्होंने कहा कि इसके कारण ही उन्होंने लालू चालीसा लिखा था. लीला यादव ने कहा कि त्रेता युग में राम के सबसे बड़े भक्त हनुमान थे. द्वापर युग में कृष्ण के सबसे बड़े भक्त सुदामा थे. उसी तरह कलियुग में वे लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े भक्त हैं. रिम्स परिसर में लालू चालीसा का पाठ कर लीला यादव ने बताया कि उन्होंने लालू के लिए अब तक क्या सब किया है. 

रांची में RJD के चुनावी टिकट के लिए मारामारी

लीला यादव ही नहीं बल्कि बिहार के दूसरे हिस्सों से भी राजद के कई नेता शनिवार को लालू यादव से मिलने की चाह लेकर पहुंचे. सब को विधानसभा चुनाव में टिकट चाहिये. हालांकि लालू यादव ने टिकट की चाह रखने वालों से मिलने से इंकार कर दिया. लेकिन आरजेडी नेता दिन भर रिम्स में ही मंडराते रहे. 

वैसे शनिवार को लालू यादव ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की विधायक सीता सोरेन से मुलाकात की. वहीं पूर्व विधायक राधाकृष्ण किशोर भी लालू यादव से मिलने पहुंचे. राधाकृष्ण किशोर ने कहा कि वे लालू यादव का हालचाल जानने के लिए रिम्स आये थे.