मामा-भांजी का रिश्ता हुआ शर्मसार : नाबालिग भांजी को घर से भगाकर कर मामा ने कर ली शादी

मामा-भांजी का रिश्ता हुआ शर्मसार : नाबालिग भांजी को घर से भगाकर कर मामा ने कर ली शादी

PURNEA : मामा-भांजी के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला पूर्णिया में सामने आया है। जहां एक कलयुगी मामा ने आठवी में पढ़ने वाली अपनी नाबालिग भांजी को बहला -फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया और करीब 7 महीने तक अपने साथ रखा। पूरा मामला पूर्णिया के गढ़बनैली का है। 


परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार को मामा के कब्जे से नाबालिग भांजी को बरामद कर लिया है और मामा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। नाबालिग भांजी को भगाकर ले जाने वाले आरोपी मामा की पहचान श्रीनगर थानाक्षेत्र के मखनाहा निवासी मिट्ठू कुमार (25) के रूप में हुई है।


घटना की जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि विगत वर्ष 22 सितंबर को 15 वर्षीय नाबालिग रोजाना की तरह गढ़बनैली स्थित स्कूल के लिए निकली थी। देर दोपहर स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौट रही थी। इसी बीच घर के रास्ते से ही मिट्ठू कुमार नाबालिग भांजी को बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया। देर शाम तक घर नहीं लौटने पर उसकी खोजबीन शुरू हुई। खोजबीन के क्रम में उन्हें मिट्ठू कुमार की इन हरकतों के बारे में पता चल गया। परिजनों ने स्थानीय थाने में मिट्ठू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया। 


लेकिन पुलिस ने बच्ची को ढूंढ निकालने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसके बाद उसने फर्जी कागजात के आधार पर अपनी नाबालिग भांजी से शादी रचा भी ली। उसने करीब 7 महीने तक लड़की को अपने साथ रखा। काफी दवाब के बाद पुलिस ने जब दोनों की तलाश तेज की तब आरोपी मामा को पूर्णिया से लड़की के साथ बरामद कर लिया गया। बताया जाता है कि मामा ने इस कदर नाबालिग लड़की का माइंड वॉश किया कि अब भांजी मामा के साथ ही रहना चाहती है। वहीं घटना के संबंध में चंपानगर थानाध्यक्ष सुनीता कुमारी ने बताया कि लड़के और नाबालिग लड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।