मांझी ने क्राइम कंट्रोल के लिए सीएम नीतीश को दिया टिप्स, पुलिसवालों से बेहतर है अपराधियों के साथ मीटिंग कीजिए

मांझी ने क्राइम कंट्रोल के लिए सीएम नीतीश को दिया टिप्स, पुलिसवालों से बेहतर है अपराधियों के साथ मीटिंग कीजिए

PATNA : बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बड़ा बयान दिया है. लॉ एंड ऑर्डर की बिगड़ी स्थिति को कंट्रोल करने के लिए सीएम नीतीश की हाई लेवल मीटिंग पर हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कड़ी टिपण्णी की. सीएम नीतीश को टिप्स देते हुए मांझी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्राइम को रोकने के लिए अपराधियों के साथ ही बैठक करने की जरूरत है. 


डिप्टी सीएम का नहीं सुनें, शायद सीएम का सुन लें
जीतन राम मांझी ने सीएम के साथ-साथ डिप्टी सीएम को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि बिहार में अपराध तो रूक नहीं रहा है. पता नहीं, मुख्यमंत्री किस बात की समीक्षा कर रहें हैं. हत्या, अपहरण, डकैती के बढ़ते अपराध  कम करने के लिए अपराधियों के साथ ही बैठक करनी चाहिए. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की विनती तो अपराधियों ने सुना नहीं, हो सकता है कि मुख्यमंत्री की ही सुन लें.



दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ है लेवल मीटिंग कर अपराध पर नकेल कसने का निर्देश दिया था. उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं, अगर पुलिसकर्मी दोषी पाए गए तो पुलिस पदाधिकारियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्यादातर आपराधिक घटनाएं जमीन विवाद को लेकर होती हैं. भूमि विवाद के निपटारे के लिए सप्ताह में एक दिन थानेदार और सीओ स्तर से लेकर डीएम और एसपी तक की बैठक नियमित हो. इसके लिए पुलिस को अलर्ट रहने की जरूरत है. जिन थाना इलाकों में अधिक क्राइम हुआ है. वहां विशेष तौर पर सतर्कता बरतने की जरूरत है. वहां के दोषी पदाधियकारियों के ऊपर सख्त कार्रवाई होगी.