मंत्री लेसी सिंह ने करायी पूर्व जिला पार्षद की हत्या: तेजस्वी यादव बोले-दम है तो मंत्री का कॉल डिटेल सार्वजनिक करे,FIR के बाद भी चुप क्यों है नीतीश

मंत्री लेसी सिंह ने करायी पूर्व जिला पार्षद की हत्या: तेजस्वी यादव बोले-दम है तो मंत्री का कॉल डिटेल सार्वजनिक करे,FIR के बाद भी चुप क्यों है नीतीश

 PATNA:  पूर्णिया के बहुचर्चित रिंटू सिंह हत्याकांड में सनसनीखेज आऱोप सामने आ रहे हैं. पूर्व जिला पार्षद रिंटू सिंह की पत्नी भी जिला पार्षद है. आरोप ये लग रहा है कि रिंटू सिंह की हत्या मंत्री लेसी सिंह और उनके भतीजे ने करायी है. इस हत्याकांड में लेसी सिंह के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है.  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि रिंटू सिंह ने पहले ही पुलिस को आवेदन देकर मंत्री द्वारा हत्या कर दिये जाने की आशंका जतायी थी लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. तेजस्वी ने कहा कि सरकार सिर्फ लेसी सिंह का कॉल डिटेल सार्वजनिक कर दे सारी बातें क्लीयर हो जायेंगी। 


गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम पूर्णिया में पूर्व जिला पार्षद रिंटू सिंह उर्फ विश्वजीत सिंह की सरेशाम हत्या कर दी गयी थी. पुलिस थाने से चंद कदमों की दूरी पर हत्यारों ने उन्हें गोलियों से भून डाला था. इस मामले में रिंटू सिंह की पत्नी औऱ जिला पार्षद अनुलिका सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें राज्य की उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. प्राथमिकी में लेसी सिंह के भतीजे पर हत्या करने का आऱोप लगाया गया है. 


प्राथमिकी के बाद भी पुलिस के हाथ बंधे

राज्य सरकार की मंत्री लेसी सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. पूर्णिया के बनमनखी के एसडीपीओ ने मीडिया को बताया कि फिलहाल मंत्री पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है. जांच में कोई तथ्य आयेगा तो कार्रवाई की जायेगी. हालांकि प्राथमिकी में जिन लोगों पर हत्या करने का आऱोप लगाया गया है उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जारही है. लेकिन गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पायी है.


तेजस्वी बोले-नीतीश कितनी बेशर्मी दिखायेंगे

उधर इस मामले को लेकर आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार औऱ नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार की बेशर्मी एक बार फिर सामने है. रिंटू सिंह की हत्या उनकी मंत्री  लेसी सिंह ने करवायी औऱ नीतीश कुमार मंत्री के खिलाफ कार्रवाई उन्हें जेल भेजने के बजाय कान में तेल डालकर दूसरी ओर देखने का ढोंग रच रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि रिंटू सिंह ने पुलिस को पहले ही आवेदन दिया था कि लेसी सिंह औऱ उनका भतीजा हत्या करने की साजिश रच रहा है लेकिन पुलिस ने ना तो एफआईआर दर्ज किया औऱ ना ही रिंटू सिंह को कोई सुरक्षा दी. नतीजतन पुलिस की मिलीभगत से रिंटू सिंह की हत्या कर दी गयी.


दम है तो कॉल डिटेल सार्वजनिक करे सरकार

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार औऱ उनकी सरकार में दम है तो वह मंत्री लेसी सिंह का कॉल डिटेल सार्वजनिक करे. सरकार ये बताये कि कॉल रिकार्ड में लेसी सिंह की स्थानीय थाना प्रभारी और पुलिस के दूसरे पदाधिकारियों से कितने दफे बातचीत हुई है. सारा मामला सामने आ जायेगा. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार की मंत्री पुलिस की मिलीभगत से सरेशाम थाने के पास हत्या करा रही है औऱ सरकार कानून के राज का ढोंग रच रही है. 


सीबीआई जांच की मांग

उधर मृतक रिंटू सिंह की पत्नी अनुलिका सिंह ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा है कि उन्हें बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है. उनकी पति की हत्या राज्य सरकार की मंत्री ने करवायी है. विधानसभा चुनाव के दिन मंत्री के भतीजे ने बिन्नी सिंह नाम के आदमी की हत्या कर दी थी. इस मामले में रिंटू सिंह गवाह थे औऱ अब गवाह का भी मर्डर कर दिया गया. अनुलिका सिंह कह रही है कि हत्या का ये सारा खेल लेसी सिंह के इशारे पर खेला जा रहा है औऱ पुलिस लेसी सिंह के इशारे पर नाच रही है. ऐसे में उन्हें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है।