मोदी और शाह नहीं चाहते देश में कहीं भी हो गणना, बोले तेजस्वी ...गरीब और पिछड़ा विरोधी BJP सरकार

मोदी और शाह नहीं चाहते देश में कहीं भी हो गणना, बोले तेजस्वी ...गरीब और पिछड़ा विरोधी BJP सरकार

PATNA : केंद्र सरकार ने जो हाफिदिप्त किया है उसमें भी विरोध किया है। केंद्र सरकार ने जो लिखा है उससे साफ हो गया है कि भाजपा चाहती ही नहीं है की गणना हो। कोई राज स्वतंत्र रूप से यदि सर्वे भी करवा रहा है तो यह लोग चाहते ही नहीं हैं कि ऐसा किया जाए। जबकि राज्य सरकार गरीबों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए जातियों को देखते हुए गणना करवाने पर विचार करती है ताकि वह कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर सके। भाजपा के लोग शुरू से ही गणना के विरोधी रहे हैं और आज भी विरोध कर रहे हैं।


तेजस्वी यादव ने कहा कि - बीजेपी का चेहरा जो है अब लोगों के सामने उजागर हो गया है। आप सब लोग इनके बारे में जान रहे हैं। यदि यह लोग अभी भी जातीय जनगणना के पक्षधर है तो फिर देशभर में गणना करवा ले इनको किसने रोक रखा है हम लोग तो इसकी मांग भी करने गए थे। हकीकत यही है कि रोकने वाले भी यही लोग हैं और कोर्ट में भी जाने वाले यही लोग हैं और लोकसभा में तो माना ही कर दिया था। इस बार तो खुल करके कोर्ट में आकर विरोध कर दिया।


दरअसल, जातीय गणना मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। अब इस मामले में केंद्र सरकार की एंट्री हो गई है। गृह मंत्रालय की ओर से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया, जिसमें कहा गया है कि जनगणना का अधिकार राज्य के पास नहीं है। यह केंद्र का अधिकार है। जिसके बाद अब इसको लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। 


तेजस्वी यादव ने कहा है कि - केंद्र सरकार ने अपने हलफनामे ने जो लिखा है उससे साफ हो गया है कि भाजपा चाहती ही नहीं है की गणना हो। कोई राज्य स्वतंत्र रूप से यदि सर्वे भी करवा रहा है तो यह लोग चाहते ही नहीं हैं कि ऐसा किया जाए। जबकि राज्य सरकार गरीबों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए जातियों को देखते हुए गणना करवाने पर विचार करती है ताकि वह कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर सके। भाजपा के लोग शुरू से ही गणना के विरोधी रहे हैं और आज भी विरोध कर रहे हैं।