गर्मी आते ही बिहार में बढ़ गई अगलगी की घटनाएं: मुजफ्फरपुर और अरवल में लगी भीषण आग, एक साल की बच्ची की झुलसकर मौत

गर्मी आते ही बिहार में बढ़ गई अगलगी की घटनाएं: मुजफ्फरपुर और अरवल में लगी भीषण आग, एक साल की बच्ची की झुलसकर मौत

MUZAFFARPUR/ ARWAL: मुजफ्फरपुर के कांटी में अगलगी की घटना में 11 घर जलकर खाक हो गया। इस घटना में एक दूधमुंही बच्ची की झुलसकर मौत हो गयी। इस घटना के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वही अगलगी की घटना अरवल में भी हुई जिसमें 30 बीघा का पुआल जलकर खाक हो गया। पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गयी।


मुजफ्फरपुर के कांटी में अगलगी की घटना के बाद ना तो कोई जनप्रतिनिधि पहुंचा और ना ही कोई पदाधिकारी की घटना का जायजा लेने पहुंचे। इसे लेकर लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली। घटना कांटी के पानापुर करियात थाना अंतर्गत शेरुकाही पंचायत के सोति भेड़ियाही गांव की है। इस घटना में एक दुधमुंही बच्ची नेहा की मौत हो गयी। मृत एक साल की बच्ची के पिता अखिलेश मल्लिक ग्राम सुपना थाना सरैया के रहने वाले हैं। बताया जाता है की बच्ची अपने ननिहाल आई हुई थी। वही, पानापुर करियात ओपी पुलिस पूरे दल- बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई शुरू की। 


वही अगलगी की दूसरी घटना अरवल की है जहां खलिहान में भीषण आग लग गयी। 30 बीघा का पुआल  जलकर खाक हो गया। घटना कलेर थाना क्षेत्र के बेलाव गांव स्थित आहार के पास खलिहान में रखे 30 बीघा  का पुआल जलकर खाक हो गया है|  जानकारी के मुताबिक के  खलिहान  में  बेलाव  निवासी शिव यादव 25 बीघा एवं राजेंद्र चौधरी का 5 बीघा का  पुआल  रखा हुआ था जो आग लगने के कारण दोनों किसान का पुआल था। 


आग लगने के कारण खाक हो गया है इसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने फायर बिग्रेड को दी।  जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग को बुझाने में लगे हैं। स्थानीय ग्रामीण भी आग बुझाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं| लेकिन तेज पछुआ हवा चलने के कारण आग की लपटे तेज हो गयी और आगे बढ़ती गयी। जिसे बुझाने की कोशिश हो रही है. अगलगी के कारणों का पता अब तक नहीं चल पाया है.