नक्सलियों ने 14 और 15 अप्रैल को बुलाया बिहार-झारखंड बंद, गया के कई इलाकों में फेंका पर्चा

नक्सलियों ने 14 और 15 अप्रैल को बुलाया बिहार-झारखंड बंद, गया के कई इलाकों में फेंका पर्चा

GAYA : भाकपा माओवादी संगठन ने 14 और 15 अप्रैल को बिहार-झारखंड बंद करने का ऐलान किया है। यह बंदी बीते दिनों झारखंड के चतरा में मारे गए 5 नक्सलियों के विरोध में बुलाई गई है। इसको लेकर आज सुबह गया के इमामगंज पुलिस अनुमंडल अंतर्गत भदवर, बांकेबाजार और रौशनगंज थाना क्षेत्र में एक पर्चा गिराया गया है। 


वहीं, नक्सली के तरफ से बिहार बंद को लेकर जो पर्चा फेंका गया है उसमें साफ़ तौर पर कहा गया है कि नक्सली पर्चे में कहा गया है कि बुलाई गई बंदी का व्यापक असर इलाके में दिखना चाहिए। फिलहाल पर्चे को सीआरपीएफ व जिला पुलिस ने जब्त कर लिया है। नक्सली के तरफ से पोस्टर की जांच की जा रही है।


बताया जा रहा है कि, इस पोस्टर में नक्सलियों का कहना है कि, 14 और 15 अप्रैल को बंदी का आह्वान किया गया है। इस बंदी में आम जनता खुलकर आगे आए और गरीबों की लड़ाई को अंतिम चरण तक ले जाने में साथ दे। हालांकि इस बंदी में प्रेस, दूध, एंबुलेंस का मुक्त रखा गया है। इसके आलावा रेल और सड़क मार्ग पर ये लोग अपना प्रदर्शन कर सकते हैं। नक्सली पर्चा में कहा गया है बंदी मूल रूप से दक्षिण बिहार और पश्चिमी झारखंड में प्रभावी रहेगा। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि मारे गए 5 नक्सलियों का बदला लेने के लिए भाकपा माओवादी संगठन का पीएलजी ग्रुप अपने काम में लग चुका है। 


आपको बताते चलें कि, बीते 3 अप्रैल 2023 को कामरेड गौतम पासवान, अमर, नंदू, संजीत अजीत को झूठी मुठभेड़ में हत्या करने के विरोध में बिहार-झारखंड बंद करने का ऐलान किया गया है। चेतावनी भी दी गई है कि नहीं बंद करने पर जन अदालत लगाकर सजा दी जाएगी।