नालंदा में सीएम नीतीश ने जनसभा को किया संबोधित, बोले- बिहार की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए हमने विकास किया

नालंदा में सीएम नीतीश ने जनसभा को किया संबोधित, बोले- बिहार की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए हमने विकास किया

NALANDA :  बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए बुधवार को वोटिंग होगी. पहले चरण के लिए सोमवार को प्रचार प्रसार थम गया. अब दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार प्रसार जोरो पर है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. मंगलवार को उन्होंने अपने गृह जिले नालंदा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.


नालंदा विधानसभा क्षेत्र की सभा में मौजूद भारी भीड़ को संबोधित  करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा, "नालंदा की जो भूमि है वो की प्रतिष्ठा की भूमि है औऱ हमने हर एक काम बिहार की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए किया है." इसके साथ ही उन्होंने कि जितना काम हमने किया है उन सब के देखभाल का काम भी करेंगे और चुनाव के बाद एक-एक प्रखंड में जाएंगे औऱ जो काम बचे हुए है उसे पूरा करेंगे.


वहीं राजगीर विधानसभा क्षेत्र की सभा में कहा कि, "राजगीर में हमने काम किया है वो आपको पता है. हम यहां आते रहे हैं, और इसके विकास के लिए तो हम काम करते ही रहते हैं. राजगीर में जितना बड़ा सैनिक स्कूल है इतना बड़ा तो सैनिक स्कूल कहीं है ही नहीं. जो प्राचीन विश्वविद्यालय था, उसकी दोबारा स्थापना के लिए काम शुरू हो गया है, पढ़ाई तो शुरू हो ही गई है."


नालंदा से जदयू प्रत्याशी और बिहार सरकार में मंत्री रह चुके श्रवण कुमार ने नीतीश कुमार की सराहना करते हुए कहा कि,"किसी भी जाति या समुदाय का एक भी व्यक्ति आपको नहीं मिलेगा जो कह सके की नीतीश जी ने उनके साथ पक्षपात किया है. क्योंकि नीतीश ने 'सब का साथ सबका का विकास' को ही अपना ध्येय मानकर समाज के हर तबके के विकास के लिए समानरूप से काम किया है. आज कोई भी बच्चा नहीं कह सकता की मुझे छात्रवृति नहीं मिली, मुझे साइकिल नहीं मिली, मुझे किताब नहीं मिला. क्योंकि नीतीश ने बच्चों के उत्थान के लिए जो किया है वो अद्वितीय है."


वहीं राजगीर विधानसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी कौशल किशोर ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा, "आप लोगो ने विकास अपने आँखों से देखा है और अपने जीवन में महसूस किया है. आज राजगीर में सैनिक स्कूल है, आर्डिनेंस फैक्ट्री है, रोजगार की कितनी सुविधाएं उपलब्ध है. ये किसकी देन है? यही तो है हमारे मुखिया नीतीश कुमार का न्याय के साथ विकास. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से तीर छाप पर वोट देने की अपील करते हुए कहा, "तो साथियों क्यों न हम नीतीश जी का हाथ और मजबूत करें ताकि हमारा राजगीर, हमारा नालंदा और हमारा बिहार विकास के पथ पर अग्रसर हो सके."