NEET-UG पेपर लीक की सूचना पर पटना के कई इलाकों में रेड, हिरासत में 5 लोग, FIR दर्ज

NEET-UG पेपर लीक की सूचना पर पटना के कई इलाकों में रेड, हिरासत में 5 लोग, FIR दर्ज

PATNA: रविवार को देशभर में NEET-UG का एग्जाम हुआ। नीट का प्रश्न पत्र लीक होने की सूचना पर पटना में कई इलाकों में छापेमारी की गई। पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। वही मामले में एफआईआर भी दर्ज किया गया है। इस बात की जानकारी पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने दी। 


पेपर लीक करने के आरोप में केंद्रीय जांच एजेंसी ने पटना से 5 लोगों को हिरासत में लिया है। पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया पुलिस की इस बात की सूचना मिली थी कि नीट परीक्षा में धांधली की जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने पटना के कई इलाकों में छापेमारी की और पांच लोगों को हिरासत में लिया। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है। 


बता दें कि रविवार को देशभर में NEET-UG का एग्जाम हुआ। देश के 571 शहरों में और देश से बाहर 14 शहरों में एग्जाम कंडक्ट किया गया था। देश भर में 4750 केंद्र बनाए गए थे जिसमें करीब 24 लाख मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इसके लिए पटना में 68 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जबकि बिहार के 35 जिलों में इस परीक्षा का सेंटर बनाया गया था। 


इस परीक्षा में बिहार के 1 लाख 39 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। पेपर लीक होने की बात सामने आने के बाद पटना के कई इलाकों में छापेमारी की गयी। जिन पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है इनके पास से जो कागजात बरामद हुआ है उसकी जांच की जा रही है। पटना पुलिस एक-एक गतिविधियों पर नजर रखी हुई है। खुद पटना एसएसपी राजीव मिश्रा मामले की जांच कर रहे हैं।