ओडिशा रेल हादसा: ममता ने बढ़ाए मदद के हाथ, पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का एलान

ओडिशा रेल हादसा: ममता ने बढ़ाए मदद के हाथ, पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का एलान

DESK: ओडिशा के बालासोर में हुए भयंकर रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा एलान किया है। ममता सरकार ने फैसला लिया है कि हादसे में मौत के शिकार हुए लोगों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देंगी। बता दें कि ओडिशा रेल हादसे में पश्चिम बंगाल के कई लोगों की जान गई है जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं।


हावड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि दुर्घटना में कुछ लोगों ने अपनी जान गवां दी और कुछ ने अपने हाथ पैर खो दिए। ऐसे लोगों के लिए सरकार ने फैसला लिया है कि उनके परिवार के एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड में नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस हादसे पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। पश्चिम बंगाल सरकार से जितना बन पड़ेगा वह पीड़ितों के लिए जरूर करेगी।


ममता बनर्जी ने बताया कि हादसे में घायल हुए 206 लोग ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। घायलों से मिलने के लिए वे खुद मंगलवार को कटक जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार राज्य के उन लोगों को भी सहायता देगी जो हादसे के वक्त कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार थे और फिलहाल मानसिक और शारीरिक परेशानी से गुज रहे हैं।