पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा धमाका, मस्जिद में नमाज के दौरान फिदायिनी ने खुद को उड़ाया, अबतक 28 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा धमाका, मस्जिद में नमाज के दौरान फिदायिनी ने खुद को उड़ाया, अबतक 28 लोगों की मौत

DESK: इस वक्त की बड़ी खबर पड़ोसी देश पाकिस्तान से आ रही है, जहां पेशावर में जोरदार धमाका हुआ है। यहां एक मस्जिद में नमाज शुरू होते ही एक फिदायीन ने खुद को उड़ा लिया है। इस घटना में अबतक 28 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक इस धमाके से भारी नुकसान हुआ है। यह धमाकापुलिस लाइन के पास स्थित मस्जिद में हुआ है। धमाका इतना जोरदार था कि मस्जिद की एक दीवार पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में जमा हुए थे। जैसे ही लोगों ने नमाज पढ़ना शुरू किया। नमाजियों में मौजूद फिदायीन शख्स ने खुद को उड़ा दिया। जोरदार धमाके के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे। सभी घायलों को गाड़ियों में भरकर अस्पतालों में भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस घटना में अबतक 28 लोगों की मौत हो गई है जबकि 150 से  लोग घायल हुए हैं. जिनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है।


बता दें कि पेशावर की मस्जिद में धमाके की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यहां के शिया मस्जिद में बड़ा ब्लास्ट हुआ था। इस धमाके में 57 लोग मारे गए थे जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे। साल 2022 में यह धमाका भी जुमे की नमाज के दौरान हुआ था, जब बड़ी संख्या में लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। सुरक्षा बलों और पाकिस्तानी पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।