बंगाल और असम चुनाव को लेकर तेजस्वी ने की बैठक, दिल्ली में बनी रणनीति

बंगाल और असम चुनाव को लेकर तेजस्वी ने की बैठक, दिल्ली में बनी रणनीति

DELHI : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने के कारण नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों दिल्ली में हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और असम चुनाव के मद्देनजर आरजेडी की रणनीति क्या होगी, इसे लेकर तेजस्वी ने दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक की है. तेजस्वी यादव के साथ पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्धकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक इस बैठक में मौजूद रहें.


पिछले दिनों अब्दुल बारी सिद्धकी और श्याम रजक पश्चिम बंगाल और असम दौरे पर गए थे. इन दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर आरजेडी की संभावनाओं को इन नेताओं ने तलाशा था और उसके बाद अब तेजस्वी यादव से दिल्ली में मुलाकात कर इस मामले पर फीडबैक दी है. लालू यादव की तबीयत खराब होने के बावजूद पिछले दिनों तेजस्वी यादव दिल्ली से पटना आए थे और किसानों के समर्थन में बनाई गई. मानव श्रृंखला में शामिल हुए थे. इसके बाद तेजस्वी वापस दिल्ली चले गए और सिद्दीकी श्याम रजक के साथ बंगाल दौरे पर उनकी मुलाकात ममता बनर्जी से तो नहीं हुई लेकिन अभिजीत बनर्जी से दोनों नेताओं ने मुलाकात की. हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने आरजेडी के लिए कुछ विकल्प जाहिर नहीं किया.


इसके बाद और तेजस्वी यादव पार्टी के नेताओं के साथ रणनीति पर विचार कर रहे हैं. जल्दी पार्टी के तय करेगी कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और असम विधानसभा चुनाव को लेकर उसका फैसला क्या होगा.


फर्स्ट बिहार से बातचीत में श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि इन दोनों राज्यों में पार्टी का संगठन पहले से मजबूत हुआ है. लिहाजा हम गंभीरतापूर्वक कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने का विचार रख रहे हैं. पार्टी नेतृत्व को यह तय करना है कि इस मामले में अंतिम फैसला क्या किया जाए. आरजेडी के नेताओं का कहना है कि कोई भी फैसला लेने के पहले पार्टी जरूर सोचेगी कि भारतीय जनता पार्टी है उसके गठबंधन को आरजेडी के किसी फैसले से फायदा ना पहुंचे.