पटना में नशेड़ियों का आतंक, नशीली दवा नहीं देने पर लाठी-डंडे से मेडिकल शॉप के मालिक और कर्मचारियों को पीटा, VIDEO VIRAL

पटना में नशेड़ियों का आतंक, नशीली दवा नहीं देने पर लाठी-डंडे से मेडिकल शॉप के मालिक और कर्मचारियों को पीटा, VIDEO VIRAL

PATNA : बिहार में 8 साल से पूर्ण शराबबंदी लागू है। इस प्रदेश में शराब पीना और बेचना दोनों मना है। राज्य में शराबबंदी से कई फायदे भी हुए हैं लेकिन इसके कई साइड इफेक्ट भी देखने को मिल रहा है। शराब नहीं मिलने की वजह से लोग स्मैक, चरस, अफीम, हेरोइन, गांजा, नशीली दवाई, कफ सिरप, व्हाइटनर, सुलेशन, बॉन फिक्स जैसी नशीली चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसकी चपेट में खासकर युवा ही आ रहे हैं और नशे का सामान नहीं मिलने पर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। 


इस तरह नशा करने वाले लोगों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। राज्य में ऐसा कोई इलाका नहीं है जहां इस तरह की नशीली चीजों का उपयोग लोग न करते हों। हालांकि पुलिस इन नशेड़ियों पर आए दिन कार्रवाई भी करती है लेकिन नशेड़ी अपनी आदतों से बाज नहीं आते। इस बार नशेड़ियों ने पटना के रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर न्यू जगनपुरा इलाके में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। जहां कृष्णा मेडिकल हॉल में नशेड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया। 


प्रतिबंधित नशीली दवा लेने मेडिकल शॉप पर आए नशेड़ियों को दुकानदार ने जैसे कि कहा कि वह इस तरह की दवाई नहीं रखते हैं, नशेड़ी युवकों ने उन पर हमला कर दिया। शुक्रवार की रात करीब साढ़े 8 बजे की यह घटना है। नशेड़ियों ने दुकानदार सहित तीन लोगों की पिटाई कर दी। जिससे तीनों बुरी तरह घायल हो गये। सभी का इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही दुकान में रखे 17 हजार रुपये भी लूट लिये और जाते-जाते यह धमकी देते गये कि यदि तुमलोग थाने गये तो अंजाम बुरा होगा। 


इस घटना की तस्वीर दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी जो अब सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज में यह देखा जा सकता है कि कैसे मुंह पर गमछा लपेटे नशेड़ी लाठी-डंडे से हमला कर रहे हैं। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि इलाके के नशेड़ी आए दिन प्रतिबंधित दवा लेने यहां आते हैं और दुकान के कर्मचारियों पर दबाव बनाते हैं। इस बार 12 अप्रैल की रात में करीब साढ़े आठ बजे इलाके का ही रहने वाला विकास, गोली, राहुल सहित अन्य नशेड़ी दुकान पर आए और प्रतिबंधित नशीली दवा मांगने लगे। तब उन्हें यह बताया गया कि इस तरह की कोई दवा नहीं है। तब सभी नशेड़ी युवक गुस्सा हो गये और लाठी-डंडे से हमला करने लगे। पीड़ित दुकानदार ने इस घटना की शिकायत रामकृष्णा नगर थाने में दर्ज करायी है। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में लगी है। 


बता दें कि पटना के लगभग हरेक इलाके में नशेड़ियों का आतंक जारी है। आए दिन लूट, चोरी और छिनतई की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इलाके के लोग भी इन नशेड़ियों से परेशान हैं। कब और किसे ये नशेड़ी अपना निशाना बना लें, यह कोई नहीं जानता। इन नशेड़ियों के डर से लोग अब अपने-अपने घरों और घर के बाहर सीसीटीवी लगा रहे हैं। इसके बावजूद नशेड़ी मुंह को ढंककर ऐसी घटनाओं अंजाम दे रहे हैं। मुंह ढंका होने की वजह से इनकी पहचान करना भी पुलिस के लिए मुश्किल हो जाता है।