PLFI चीफ दिनेश गोप की कोर्ट में हुई पेशी, NIA को सात दिनों की रिमांड मिली

PLFI चीफ दिनेश गोप की कोर्ट में हुई पेशी, NIA को सात दिनों की रिमांड मिली

RANCHI: प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच NIA की विशेष कोर्ट में पेश किया गया। एनआईए ने पूछताछ के लिए कोर्ट से 15 दिन की रिमांड मांगी, जिसपर कोर्ट ने एनआईए को सात दिन की रिमांड दे दी। अब अगले सात दिनों तक एनआईए की टीम कुख्यात दिनेश गोप से पूछताछ करेगी। 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप को गुप्त सूचना के आधार पर नेपाल से गिरफ्तार किया था। दिनेश गोप के ऊपर 30 लाख रुपए का इनाम घोषित है। झारखंड सरकार ने दिनेश गोप के ऊपर 25 लाख जबकि एनआईए ने पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा है। दिनेश गोप लंबे समय से झारखंड पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था और पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था।


नेपाल से गिरफ्तार करने के बाद स्पेशल टीम दिनेश गोप को दिल्ली लेकर पहुंची थी, जहां उसे गुप्त स्थान पर रखा गया था। बाद में देर शाम झारखंड एनआईए की टीम उसे रांची लेकर पहुंची थी। सोमवार को दिनेश गोप को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। पेश के बाद एनआईए ने कोर्ट से 15 दिनों की रिमांड मांगी, जिसपर कोर्ट ने सात दिन के रिमांड की अनुमति दी। अब एनआईए अगले सात दिनों तक कुख्यात से पूछताछ करेगी।