राजधानी में आज डाकबंगला की ओर नहीं जाएंगे वाहन, घर से निकलने से पहले देख लें ये ट्रेफिक रुट

राजधानी में आज डाकबंगला की ओर नहीं जाएंगे वाहन, घर से निकलने से पहले देख लें ये ट्रेफिक रुट

PATNA : अयाेध्या में साेमवार काे हाेने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा काे लेकर पटना में भी कई जगह कार्यक्रम हाेंगे। डाकबंगला चाैराहा और खाजपुरा शिव मंदिर में दीपाेत्सव मनेगा। इसके लिए ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है। साेमवार की सुबह 10 बजे से पटना जंक्शन से डाकबंगला चाैराहा तक वाहनाें के परिचालन पर राेक रहेगी। कोतवाली से भी डाकबंगला चौराहे की ओर गाड़ियां नहीं जाएंगी। आयकर गाेलंबर से ही डाकबंगला चाैराहा की ओर बस, ई-रिक्शा और ऑटो नहीं जाएंगे।


वहीं, जमाल रोड दक्षिण से जमाल रोड उत्तर की और वाहनों का परिचालन नहीं होगा। उधर, खाजपुरा शिव मंदिर में होने वाले कार्यक्रम को लेकर डुमरा टीओपी से पश्चिम जाने वाले वाहनों को एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट किया जाएगा। जगदेव पथ मोड़ से पूरब की ओर आने वाल वाहनों को जगदेवपथ में डायवर्ट किया जाएगा। कई अन्य रूटों पर भी ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। ट्रैफिक एसपी पूरन कुमार झा ने बताया कि फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और अन्य इमरजेंसी वाहनों को छूट दी गई है।


इन रूटों पर वाहनों को किया जाएगा डायवर्ट

भट्टाचार्या से डाकबंगला चौराहा आने वाले वाहनों को गोरियाटोली की ओर डायवर्ट किया जाएगा। जमाल रोड उत्तर से जमाल रोड दक्षिण में डायवर्ट किया जाएगा। -वोल्टास मोड़ से डाकबंगला की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग होते गांधी मैदान की ओर जाएंगे। एसपी वर्मा रोड दक्षिण से डाकबंगला चौराहा आने वाले वाहनों को जमाल रोड में डायवर्ट किया जाएगा। स्वामीनंदन तिराहा से डाकबंगला चौराहा जाने वाले वाहनों को एसपी वर्मा रोड में डायवर्ट किया जाएगा। 


जबकि कोतवाली  से डाकबंगला चौराहा होते पटना जंक्शन की ओर जाने वाले वाहनों को जीपीओ गोलंबर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। आयकर गोलंबर से पूरब जाने वाले वाहन वीरचंद पटेल पथ में डायवर्ट होंगे। -गांधी मैदान की ओर आने वाले ऑटो और ई-रिक्शा को वोल्टास मोड़ से पुलिस लाइन होते जाना होगा। आर ब्लॉक के ऊपर-नीचे से आयकर गोलंबर की ओर व्यावसायिक वाहन नहीं चलेंगे। यहां से हार्डिंग रोड और जीपीओ की ओर डायवर्ट किया जाएगा। जीपीओ गोलंबर से कोतवाली की ओर व्यावसायिक वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। यहां से आर ब्लॉक चौराहे की ओर डायवर्ट किया जाएगा।


उधर, आकस्मिक परिस्थिति में डाकबंगला चौराहा से स्वामीनंदन तिराहा, जेपी गोलंबर, चिल्ड्रेन पार्क से बाएं जेपी गंगा पथ होते या चिल्ड्रेन पार्क से दाहिने करगिल चौक से अशोक राजपथ होते पीएमसीएच जा सकते हैं। वीरचंद पटेल पथ पर पथ परिवहन निगम का कार्यालय परिसर में पार्किंग होगी। इसके अलावा वीरचंद पटेल पथ का फ्लैंक,हार्डिंग रोड में जीपीओ से आर ब्लॉक चौराहा तक सड़क के किनारे पार्किंग की जायेगी। जबकि मौर्यालोक परिसर के अंदर (वीआईपी पार्किंग) होगी।