झारखंड में BJP को सर्वे से नहीं विकास से बहुमत की आस, रघुवर को 23 दिसंबर का है इंतजार

झारखंड में BJP को सर्वे से नहीं विकास से बहुमत की आस, रघुवर को 23 दिसंबर का है इंतजार

RANCHI:  विधानसभा का सर्वे आने के बाद झारखंड के सीएम रघुवर दास ने कहा कि इन सर्वे से सबसे बड़ा सर्वे 23 दिसंबर को आने वाला है. विकास के नाम पर बीजेपी को बहुमत मिलेगा. झारखंड सरकार और केंद्र सरकार ने झारखंड में विकास किया है. 

एनआरसी को कोई असर नहीं

दास ने कहा कि झारखंड में एनआरसी का कोई असर नहीं होगा. क्योंकि झारखंड में एनआरसी से कोई डर नहीं है. 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी देखें तो बहुमत की सरकार विकास के नाम पर बनी. पांच साल में डबल इंजन की सरकार ने झारखंड में विकास किया है. इसलिए उम्मीद है कि झारखंड के लोग बीजेपी के साथ हैं.

बीजेपी ने 65 पार का दिया था नारा, पहुंची आधा पर 

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 65 पार का नारा दिया था. सीटें कम न हो इसको लेकर बीजेपी ने अपने सहयोगी दल आजसू को भी किनारा कर दिया था. बीजेपी ने इस चुनाव में 65 पार का लक्ष्य रखा था. लेकिन यह सर्वे ने उनके लक्ष्य को आधा कर दिया है. इसको लेकर सीएम रघुवर दास ने कई जिलों का दौरा किया था. लेकिन सर्वे के अनुसार अबकी बार 65 पार का नारा फेल नजर आ रहा है. सत्ता में वापसी को लेकर रघुवर ने दूसरे दलों के विधायकों को भी चुनाव से पहले अपने दल में शामिल कराया था. लेकिन वह भी बीजेपी को सरकार बनाने में अपना दम नहीं दिखा सकें