राजगीर के बाद पटना में भी CM नीतीश ने छू लिए सिख डेलीगेट के पैर, सुशील मोदी ने बोला था हमला

राजगीर के बाद पटना में भी CM नीतीश ने छू लिए सिख डेलीगेट के पैर, सुशील मोदी ने बोला था हमला

PATNA: पिछले दिनों राजगीर में गुरु नानक देव जी महाराज के प्रकाशोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अचानक यूके से आए सिख डेलीगेट के पैर छू लिए थे। जिसको लेकर बीजेपी ने सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला था और खूब राजनीति भी हुई थी। बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने तो यहां तक कह दिया कि नीतीश कुर्सी के लिए कुछ भी कर सकते हैं और किसी के भी चौखट पर नाक रगड़ सकते हैं। गुरु नानक जयंती के मौके पर पटनासिटी के तख्त श्री हरमंदिर पहुंचे सीएम नीतीश ने आज एक बार फिर एक सिख जत्थेदार के पैर छू लिये।


दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव जी महाराज के 554वें प्रकाश पर्व के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटनासिटी के तख्त श्री हरमंदिर पहुंचे थे। इस मौके पर सीएम नीतीश ने पटना साहिब में एशिया के सबसे बड़े दरबार हॉल का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीएम नीतीश पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान बात करते करते अचानक उन्होंने वहां मौजूद सिख जत्थेदार बाबा महेंद्र सिंह का पैर छू लिया और कहा कि राजगीर में भी हमने किया था और अब यहां भी इन्हें प्रणाम कर रहे हैं।


बता दें कि पिछले दिनों राजगीर में गुरु नानक देव जी महाराज के प्रकाशोत्सव के दौरान नीतीश कुमार द्वारा यूके से आए सिख डेलीगेट के पैर छूने पर सुशील मोदी ने कहा था कि नीतीश कुमार सत्ता में बने रहने के लिए किसी का भी पैर छू सकते हैं। उन्होंने कहा था कि कुर्सी के लिए नीतीश कुमार किसी के भी दरवाजे पर जाकर नाक रगड़ सकते हैं। जिस व्यक्ति ने लालू प्रसाद को जेल भेजवाया आज उसी के साथ सरकार में है। सुशील मोदी ने कहा था कि नीतीश कब किसकी गर्दन पकड़ लेंगे और कब किसके पैर पर गिर जाएंगे, यह कोई नहीं बता सकता है।