‘POK खुद हो जाएगा आजाद, हमें कुछ करने की जरुरत नहीं : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का ने कर दिया बड़ा दावा

‘POK खुद हो जाएगा आजाद, हमें कुछ करने की जरुरत नहीं : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का ने कर दिया बड़ा दावा

DELHI : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारत और पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के पीओके को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा। पाक के कब्जे वाली कश्मीर के पीओके को बलपूर्वक अपने कब्जे में लेने की जरुरत भारत को नहीं पड़ेगी। बल्कि कश्मीर के विकास को देखकर वहां की जनता खुद कश्मीर में शामिल होना चाहेगी।


एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर काफी सुधार हुआ है और एक समय ऐसा आएगा जब केंद्र शासित प्रदेश में अफस्पा (सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम) की जरुरत नहीं होगी। यह मामला गृह मंत्रालय के अधीन है और वह जल्द ही उचित निर्णय लेगा।


उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारत को कुछ नहीं करना पड़ेगा। जिस तरह वहां के हालात बदले हैं, जिस तरह वहां आर्थिक प्रगति हो रही है और शांति कायम हुआ है, पीओके के लोगों की तरफ से यह मांग उठेगी कि उसका भारत में विलय कर दिया जाए। हमें पीओके पर कब्जा करने के लिए बल का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि वहां के लोग ही इसे लेकर आवाज उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीओके हमारा था, है और रहेगा।