रामगढ़ उपचुनाव: NDA उम्मीदवार सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, गठबंधन के बड़े नेता रहे मौजूद

रामगढ़ उपचुनाव: NDA उम्मीदवार सुनीता चौधरी ने किया नामांकन, गठबंधन के बड़े नेता रहे मौजूद

RAMGARH: रामगढ़ में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए एनडीए ने आजसू की सुनीता चौधरी को अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है। सुनीता चौधरी आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इससे पहले सुनीता चौधरी मां छिन्नमस्तिका मंदिर पहुंची और पूजा- अर्चना की। सुनीता चौधरी के साथ उनके पति सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने भी माता का आशीर्वाद लिया।


इसके बाद सुनीता चौधरी रामगढ़ स्थित अनुमंडल कार्यालय पहुंची और अपना नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में समर्थक अनुमंडल कार्यालय परिसर में मौजूद रहे। नामांकन के दौरान सुदेश महतो, चंद्र प्रकाश चौधरी, लंबोदर महतो, सी पी सिंह, अमर बाउरी समेत अन्य नेता मौजूद रहेे।


उधर, रामगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने रामगढ़ सीट से विधायक रही ममता देवी के पति बजरंग महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस चुनाव समिति के प्रभारी मुकुल वासनिक ने इसकी घोषणा की है। बजरंग महतो यूपीए उम्मीदवार के रूप में सात फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगे।


बता दें कि इनलैंड पावर के एक मामले में 5 साल की सजा सुनाये जाने के बाद कांग्रेस विधायक ममता देवी की सदस्यता समाप्त हो गई थी। इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग द्वारा की गई थी। ममता देवी कोर्ट द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद से जेल में बंद है।