युवती की कम हाइट बन गई मौत की वजह, बहन ने रो-रोकर बताई दर्दभरी कहानी

युवती की कम हाइट बन गई मौत की वजह, बहन ने रो-रोकर बताई दर्दभरी कहानी

RANCHI: कभी कोई सोच सकता है कि छोटी हाइट मौत की वजह बन सकती है. एक ऐसा मामला राजधानी से सामने आया है जहां 22 साल की श्वेता ने अपनी हाइट की वजह से खौफनाक कदम उठा लिया. उसने अपनी जान ले ली. इसकी सूचना परिवार वालों ने पुलिस को दी जिसके बाद घटना स्थल पर पहुची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया.


झारखंड की राजधानी रांची में यह घटना घटी है. इस हादसे को लेकर मृतिका की बहन शिल्पा ने बताया कि पनी कम अपनी लम्बाई को लेकर श्वेता बेहद परेशान रहा करती थी. परिवार वालों ने इसे लेकर श्वेता को कई बार समझाया भी था कि हाइट को लेकर वह ज्यादा परेशान ना हो. उसे बहुत ही समझाया गया था लेकिन इसके बाद भी श्वेता के मन में अपनी कम लंबाई को लेकर हीन भावना भर गई थी, वह डिप्रेशन में चली गई थी. 


श्वेता के परिवार वालों ने बताया कि श्वेता की शादी को लेकर माता-पिता कई जगह लड़का देख रहे थे. लेकिन हर जगह पर श्वेता के हाइट को लेकर ही शादी की बात टल जा रही थी. तीन जगहों पर तो शादी तय होने के बाद भी कैंसिल हो गई थी. जिस वजह से श्वेता लगातार डिप्रेशन में रह रही थी. 


श्वेता अपनी बड़ी बहन शिल्पा के साथ रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के दशरथ एनक्लेव फ्लैट नंबर 603 में रहती थी. और श्वेता के माता पिता बिहार के अरवल में रहते हैं. बहन शिल्पा ने बताया कि गुरुवार की रात वह कुछ काम से बाहर गई हुई थी. जब देर रात जब वह घर लौटी तो उसने देखा कि श्वेता दुनिया में नहीं रही थी . जिसके बाद उसने पड़ोसियों के द्वारा ही पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा.