RJD में मिलने लगा सिंबल, तेजस्वी ने इन उम्मीदवारों को तय कर दिया

RJD में मिलने लगा सिंबल, तेजस्वी ने इन उम्मीदवारों को तय कर दिया

PATNA : आरजेडी के अंदर खाने से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. राष्ट्रीय जनता दल ने अपने उम्मीदवारों को संबल देने का सिलसिला शुरू कर दिया है. सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में भले ही आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई हो लेकिन तेजस्वी ने पहले चरण के लिए उम्मीदवारों को सिंबल देना शुरू कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक के कई उम्मीदवार अपना सिंबल लेकर क्षेत्र में जादू चुके हैं. ज्यादातर उम्मीदवार सोमवार के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे.


सूत्रों की माने तो रांची जाकर लालू यादव से मुलाकात करने वाले विधायक भोला यादव ने सभी 243 सीटों के लिए उम्मीदवारों के सिंबल पर पार्टी सुप्रीमो की सहमति ले ली है. अब लालू प्रसाद की तरफ से अधिकृत दूसरे नेता पटना में सिंबल पर अंतिम सहमति देकर उसे उम्मीदवारों को सुपुर्द कर रहे हैं. दरअसल कांग्रेस बिहार में 70 विधानसभा सीटों पर दावा ठोंक रही है लेकिन आगे जी ने उसे 58 से ज्यादा सीटें नहीं देने का ऐलान कर रखा है.


सूत्र बताते हैं कि लालू यादव अपने दूतों के जरिए अब सोनिया गांधी के अलावा किसी अन्य नेता से बात नहीं करना चाहते अगर सोनिया गांधी लालू यादव से संपर्क करती हैं तो ऐसी स्थिति में 60 या उससे थोड़ी ज्यादा सीटों पर कांग्रेस के साथ बातचीत बन जाएगी. इस बात की संभावना ना के बराबर है कि कांग्रेस के बगैर में चुनाव लड़ेगी.


राष्ट्रीय जनता दल ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपने उम्मीदवारों को एक-एक कर सिंबल देना शुरू कर दिया है. फर्स्ट बिहार झारखंड आपको बता रहा है कि आरजेडी के उम्मीदवारों का टिकट कंफर्म कर चुकी है हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल में यह परिपाटी पहले से रही है. आरजेडी पिछले चुनावों में भी गुपचुप तरीके से अपने उम्मीदवारों को सिंबल देने के बाद उसका अधिकारिक एलान करती रही है. फर्स्ट बिहार झारखंड इस वीडियो में बता रहा है कि आरजेडी के किन उम्मीदवारों का टिकट कंफर्म कर दिया गया है.


यहां देखिये वीडियो -