जगदानंद सिंह के बढ़ते कद से बेचैन रघुवंश बाबू ने खोला मोर्चा, तेजस्वी की कार्यशैली पर उठाए सवाल

जगदानंद सिंह के बढ़ते कद से बेचैन रघुवंश बाबू ने खोला मोर्चा, तेजस्वी की कार्यशैली पर उठाए सवाल

PATNA : आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह अपनी पार्टी के अंदर जगदानंद सिंह के बढ़ते कद से बेचैनी में है। जगदानंद सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद रघुवंश बाबू इसे हजम नहीं कर पा रहे। रघुवंश प्रसाद सिंह ने अब अपनी नाराजगी को पत्र के सहारे जाहिर किया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को पत्र लिखकर पार्टी में संगठनात्मक चुनाव और जमीनी स्तर की हकीकत को उन्होंने सामने रखा है। 

लालू यादव को लिखे अपने पत्र में रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी की तरफ से तय किए गए कार्यक्रम पर अमल नहीं करने का आरोप लगाया है। रघुवंश बाबू ने कहा है कि साल 2020 बिहार में चुनाव का साल है और यह आरजेडी के लिए भी निर्णायक स्थिति है। ऐसे में पार्टी संघर्ष और कार्यक्रम से पीछे कैसे हट सकती है। बिना देरी के हर स्तर पर समितियों और वर्ग संगठन के गठन और उसपर लगातार चर्चा की जरूरत बताई है। सत्ताधारी पक्ष की तरफ से आरजेडी पर किए जा रहे हैं। लगातार हमलों का जवाब नियमित तौर पर नहीं दिए जाने को भी रघुवंश बाबू ने गंभीर बताया है। 

रघुवंश प्रसाद सिंह ने जगदानंद सिंह के साथ-साथ तेजस्वी के नेतृत्व पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। तेजस्वी की कार्यशैली को आईना दिखाते हुए लालू यादव को रघुवंश प्रसाद सिंह ने जिस तरह पत्र लिखा है वह आरजेडी की अंदरूनी खींचतान को सतह पर लेकर आ गया है। अब देखना होगा कि लालू यादव रघुवंश के मोर्चेबंदी को कैसे शांत कर पाते हैं।