RJD नेता ने फेसबुक पर लालू के साथ फोटो पोस्ट कर राजद सुप्रीमो को फंसाया, BJP बोली-कार्रवाई करें चुनाव आयोग

RJD नेता ने फेसबुक पर लालू के साथ फोटो पोस्ट कर राजद सुप्रीमो को फंसाया, BJP बोली-कार्रवाई करें चुनाव आयोग

PATNA: चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता होने के बाद रांची के रिम्स में रह कर इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को उनकी पार्टी के ही एक नेता ने परेशानी में डाल दिया है. बिहार से रांची पहुंचे युवा राजद के एक नेता ने लालू से रिम्स में मुलाकात कर फोटो को फेसबुक पर शेयर कर दिया. बीजेपी ने इसे जेल मैनुअल का गंभीर उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

युवा राजद नेता ने लालू को फंसाया

दरअसल बिहार युवा राजद नेता सैयद अली ने रांची के रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात की. इसके बाद लालू के साथ बैठकर फोटो खींची और उसे फेसबुक पर शेयर कर दिया. युवा राजद नेता ने फेसबुक पर लिखा कि उन्होंने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर बिहार चुनाव की स्थिति से अवगत कराया है. इसके बाद बीजेपी ने लालू और झारखंड सरकार पर हमला बोल दिया है.

जेल मैनुअल की धज्जियां रहे लालू

झारखंड  भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि लालू यादव के लिए सरकार ने जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ा दी है और एक बार फिर सच्चाई सामने आ गयी है. रिम्स निदेशक के बंगले में लालू प्रसाद यादव को रख कर वहीं से बिहार चुनाव को संचालित कराया जा रहा है. लालू बेरोकटोक सियासी गतिविधियां चला हैं.

झारखंड बीजेपी ने कहा कि जेल मैनुअल के अनुसार किसी सजायाफ्ता मुजरिम के साथ कोई व्यक्ति तस्वीर नहीं खिंचवा सकता. फिर बिहार के नेता ने कैसे तस्वीर खिंचवायी. अगर यह तस्वीर मोबाइल से ली गई है तो सजायाफ्ता कैदी के पास मोबाइल को ले जाने की इजाजत किसने दी. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जेल मैनुअल में साफ साफ लिखा है कि सजायाफ्ता मुजरिम के साथ कोई भी राजनीतिक बातचीत नहीं कर सकता और मुलाकात के दौरान असिस्टेंट जेलर लेवल का अधिकारी मौजूद रहेगा.  प्रतुल ने कहा कि राजद नेता ने तस्वीर फेसबुक पर डाली है उसमें कहीं असिस्टेंट जेलर नहीं दिख रहे.

मास्क पर भी सवाल

बीजेपी ने कहा है कि लालू को कोरोना के नाम पर रिम्स के वार्ड से अस्पताल के निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया. सरकार ने कहा कि वार्ड में उन्हें कोरोना होने का डर था. लेकिन राजद नेता ने जो तस्वीर डाली है उसमें मुलाकाती ने मास्क भी नहीं लगा रखा है और ना ही लालू प्रसाद यादव ने मास्क लगा रखा है. बीजेपी ने कहा कि रिम्स निदेशक के बंगले से बिहार चुनाव में आरजेडी के चुनावी अभियान का संचालन हो रहा है.

चुनाव आयोग करें कार्रवाई

बीजेपी ने चुनाव आयोग से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि सजायाफ्ता मुजरिम की सियासी गतिविधियों पर रोक लगायी जाये. बीजेपी ने कहा है कि लालू को खुला छोड़ दिया गया है. लिहाजा हर रोज बिहार के नेता लालू प्रसाद को चुनाव की  जानकारी दे रहे हैं और उनसे मार्गदर्शन ले रहे हैं. बीजेपी ने कहा है कि रिम्स निदेशक का बंगला राजद का प्रधान चुनावी कार्यालय बनकर रह गया है.