100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी : e-mail के जरिये दहशत फ़ैलाने की कोशिश ; पुलिस ने संभाला मोर्चा

100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी : e-mail के जरिये दहशत फ़ैलाने की कोशिश ; पुलिस ने संभाला मोर्चा

DELHI : इस वक्त एक बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है। जहां दिल्ली और नोएडा में एकसाथ 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्कूलों को धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्कूल परिसर को खाली करा दिया है। बम निरोधक दस्ता स्कूल परिसरों की सघन तलाशी ले रहा है।


दिल्ली के द्वारिका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल, दिल्ली के संस्कृति स्कूल, नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल समेत एक सौ से भी अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ई-मेल के जरिए मिली धमकी के बाद स्कूल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्कूल में बम होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं।


सुबह 7 बजे के आसपास स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है और छात्र-छात्राओं को घर भेज दिया गया है। बम निरोधक दस्ता स्कूलों में जांच कर रहा है। हालांकि फिलहाल कोई भी संदिग्ध वास्तु नहीं मिली है। पुलिस और संबंधित एजेंसियों के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं और चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।


बता दें कि विगत 30 अप्रैल को दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल समेत 100 से भी अधिक सरकारी संस्थानों को ई-मेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। आज एक ही समय पर दिल्ली के कई स्कूलों को यह धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। वहीं विगत 29 अप्रैल को देशभर के कई एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। ये सभी धमकी ई-मेल के जरिए भेजी जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और छानबीन की जा रही है।