टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

DESK: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का 88 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। सलीम दुर्रानी ने रविवार को अपने घर जामनगर में आखिरी सांस ली। उनके निधन से खेल जगत में शोक की लहर है। सलीमदुर्रानी भारतीय टीम के मशहूर ऑलराउंडर थे, जिन्हें हमेशा आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा ऑफ स्पिन बॉलिंग के लिए जाना जाता था। लोगों की डिमांड पर छक्के जड़ने वाले दुर्रानी कैंसर से जूझ रहे थे। दुर्रानी अुर्जन अवॉर्ड जीतने वाले भारत के पहले क्रिकेटर थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है।


दरअसल, पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। रविवार की सुबह गुजरात के जामनगर में  उनका निधन हो गया। उनका जन्म काबुल में हुआ था। दुर्रानी ने भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच 1 जनवरी 1960 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला था। लगभग 13 साल करियर में उन्होंने भारत के लिए कुल 29 टेस्ट मैच खेले और 25.04 की औसत से 1202 रन बनाए थे। दुर्रानी फैंस की मांग पर छक्का लगाया करते थे। क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया में भी अपनी किस्मत आजमाई थी।


सलीम दुर्रानी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “सलीम दुर्रानी क्रिकेट के दिग्गज थे, अपने आप में एक लीजेंड थे। उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में भारत के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैदान के अंदर और बाहर वो अपने अंदाज के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से काफी दुखी हूं। उनके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिलें।''