तेजस्वी कल करेंगे RJD के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, देश भर से पटना पहुंच रहे प्रतिनिधि

तेजस्वी कल करेंगे RJD के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, देश भर से पटना पहुंच रहे प्रतिनिधि

PATNA: आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल पटना के होटल मौर्या में होगी। जबकि 10 दिसम्बर को पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक और 11वां खुला अधिवेशन पटना के बापू सभागार में होगा। कल होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पूरी तैयारी पार्टी ने कर ली है।

पटना के होटल मौर्या  में दोपहर एक बजे से होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव करेंगे। बैठक में अगले दिन होने वाले राष्ट्रीय परिषद की बैठक और खुले अधिवेशन में प्रस्तुत किये जाने वाले विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की जायेगी। कार्यकारिणी की होने वाली बैठक के सभागार का नामकरण जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर  'जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार' किया गया है।

पार्टी के प्रवक्ता सह राष्ट्रीय सहायक निर्वाची पदाधिकारी चितरंजन गगन  ने बताया कि प्रदेश कमिटी द्वारा अधिवेशन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों की स्वागत की तैयारी की जा रही है। अधिवेशन में भाग लेने के लिए बिहार सहित दूसरे प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में प्रतिनिधि भाग लेने पहुंच रहे हैं। अधिवेशन की तैयारी के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के संयोजकत्व में कई सब कमिटियां बनाकर सबों कोअलग-अलग जिम्मेवारी दी गयी है।

चितरंजन गगन ने बताया कि 10 दिसम्बर को पटना के बापू सभागार में पार्टी के नवगठित राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी जिसमें पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष की औपचारिक घोषणा की जायेगी और निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपा जायेगा। उसी दिन बापू सभागार में पार्टी का खुला अधिवेशन होगा जिसमें निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यसमिति द्वारा स्वीकृत प्रस्तावों पर चर्चा की जायेगी।

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 71 वर्ष की आयु पूरी कर 72वें वर्ष में प्रवेश किया हैं। इसलिए उनके सम्मान में शहर में 71 तोरणद्वार बनाये जायेंगे।10 दिसम्बर को बापू सभागार में आयोजित खुले अधिवेशन में पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर पदधारकों और सदस्यों के अलावा पार्टी के सक्रिय सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद में भाग लेने के लिए दूसरे प्रदेशों से पार्टी प्रतिनिधियों का आना शुरू हो गया है। अब तक केरल, तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, अंडमान निकोबार, हरियाणा, पंजाब,दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा के प्रतिनिधि पटना पहुंच चुके हैं। अन्य प्रदेशों के प्रतिनिधि भी कल सवेरे तक पटना पहुंचने वाले हैं। बाहर से आये प्रतिनिधियों को पटना के विभिन्न होटलों में ठहराया गया है।