लालू की तबीयत में उम्मीद के मुताबिक नहीं हो रहा सुधार, तेजस्वी ने RJD सुप्रीमो का हाल बताया

लालू की तबीयत में उम्मीद के मुताबिक नहीं हो रहा सुधार, तेजस्वी ने RJD सुप्रीमो का हाल बताया

PATNA : अपने बीमार पिता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्स से लेकर दिल्ली एम्स पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अब से थोड़ी देर पहले पटना पहुंचे हैं. यादव ने पटना पहुंचने पर बताया है कि उनके पिता लालू यादव की तबीयत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है. उन्हें उम्मीद थी कि दिल्ली एम्स में इलाज के बाद पापा की तबीयत में ज्यादा सुधार देखने को मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है कि लालू यादव की तबीयत में बहुत धीरे-धीरे सुधार हो रहा है.



लालू की बेहतर स्थिति नहीं

तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उनके फेफड़े में पानी हो हो गया. जिसके बाद निमोनिया की शिकायत है. जिसके बाद उनको दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है. पहले से वह हार्ट का पेशेंट रहे हैं. उनकी पूरी तरह से जांच हो रही है. उनकी किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है. कुछ दिनों के बाद ही स्थिति बेहतर होने के बारे में बताया जा सकता है. क्योंकि दवा का असर कुछ दिनों के बाद ही दिखता है. उनको कई बीमारी है. जिसका असर उनके स्वास्थ्य पर दिख रहा है. 


किसानों के समर्थन में मानव श्रृंखला

किसान आंदोलन पर तेजस्वी यादव ने कहा कि किसानों को पता है कि उनकी भला किसने में है. लेकिन सरकार अपनी बात किसानों पर थोपना चाहती है. 100 से अधिक किसान आंदोलन के दौरान शहीद हो गए. लेकिन सरकार की ओर से कोई भी बयान नहीं आया. लाल किला पर किसने झंडा फहराया है यह पूरे देश को पता है. जो सीएए और एनआरसी के प्रदर्शन के विरोध में जो फायरिंग करता है. उसकी गिरफ्तारी नहीं होती है. लेकिन महागठबंधन किसानों के साथ खड़ी है. हमलोग 30 जनवरी को किसानों के समर्थन में मानव श्रृंखला बिहार में बनाने जा रहे हैं. 


बाप भी बेटे की तरह हो जाएंगे बेरोजगार

बिहार सरकार के 50 साल से अधिक पूरा करने वाले कर्मचारियों को जबरन रिटायर करने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि कर्मचारियों को जबरन रिटायर करना सही नहीं है. यह बहुत ही गलत काम है. उनके बच्चों को तो रोजगार मिल नहीं रहा है. जो काम कर रहे हैं उनको भी जबरन हटाया जा रहा है. जिसके बाद बाप भी बेटे की तरह बेरोजगार हो जाएंगे.