थोड़ी देर में पटना में PM मोदी का मेगा रोड शो : CM नीतीश भी रहेंगे साथ

थोड़ी देर में पटना में PM मोदी का मेगा रोड शो : CM नीतीश भी रहेंगे साथ

PATNA : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो आज शाम करीब 6.30 बजे पटना में होने जा रहा है। पीएम मोदी पहली बार पटना में रोड शो करेंगे। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी रहेंगे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी के कई नेता पटना एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में पीएम मोदी पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जिसके बाद उनका रोड शो शुरू होगा।


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, रविशंकर प्रसाद, नितिन नवीन सहित एनडीए के कई नेता पटना एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी की गयी है। आपको याद होगा कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बीजेपी के तमाम नेताओं ने अपने नाम के बाद मोदी मेरा परिवार लिखा था। आज पटना के लोगों ने अपने-अपने घरों में भगवा रंग का बैनर-पोस्टर लगाया है। जिसमें "मेरा घर मोदी जी का घर" लिखा हुआ है। भट्टाचार्या रोड से लेकर बाकरगंज तक जितने भी मकान हैं, वहां यह बैनर आपको दिख जाएंगे। 


सभी मकानों में रंग-बिरंगे लाइट्स भी लगाये गये हैं। जिसे कुछ देर बाद जलाया जाएगा। जिसे देखकर ऐसा लगेगा कि पटना में आज दिपावली है। वहीं पुष्प वर्षा भवनों से नहीं सड़क किनारे बैरिकेडिंग के अंदर खड़े लोग करेंगे। वह रविवार की शाम पटना पहुंचने के तुरंत बाद दो किमी लंबा रोड शो में भाग लेंगे। लेकिन इस दौरान सबसे बड़ी बात यह है कि पीएम मोदी इस बार विशेष विमान से पटना आएंगे। 


दरअसल, पटना एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता के इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट पर 100 अतिरिक्त सीआइएसएफ जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही हरेक वाच टावर के बीच में भी जवानों की तैनाती की गई है। पुराने और न्यू टर्मिनल भवन से भी नजर रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार को रिहर्सल भी किया गया।


वहीं, पीएम के आगमन को देखते हुए पटना एयरपोर्ट और पटना जंक्शन पर सुरक्षा के चौकस इंतजाम किए गए हैं। पटना में PM मोदी के होने वाले रोड शो को लेकर एयरपोर्ट के अंदर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सामानों की भी सघन जांच की जा रही है। एयरपोर्ट पर थ्री लेयर सिक्योरिटी ऐरेंजमेंट किया गया है।

इसके अलावा रविवार को पटना जंक्शन की दोनों पार्किंग सुविधा  यानी उत्तर एवं दक्षिण छोर अर्थात महावीर मंदिर एवं करबिगहिया  शनिवार की रात 10:00 बजे से रविवार की रात 10:00 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेगी। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए केवल दक्षिण छोर (करबिगहिया छोर) पर पिक और ड्रॉप की सुविधा उपलब्ध रहेगी। पटना जंक्शन स्टेशन से बाहर निकलने के लिए यात्री करबिगहिया की तरफ से निकलेंगे।


आपको बताते चलें कि, पीएम आज पहली बार बिहार में रोड शो करने वाले हैं। वहीं पीएम रोड शो के बाद राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। राजभवन में ही उनके खाने पीने की व्यवस्था की गई है। सीएम नीतीश भी पीएम की रोड शो में शामिल होंगे। बिहार की राजधानी पटना आज भगवामय हो गई है। पीएम के आगमन को लेकर पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद है।