टोक्यो ओलंपिक : भारत का चौथा मेडल पक्का, फाइनल में गोल्ड के लिए भिड़ेंगे पहलवान रवि दहिया

टोक्यो ओलंपिक : भारत का चौथा मेडल पक्का, फाइनल में गोल्ड के लिए भिड़ेंगे पहलवान रवि दहिया

DESK : टोक्यो ओलंपिक के 13वें दिन भारतीय पहलवान रवि दहिया ने सेमीफाइनल (57 किलो) में कजाकिस्तान के सनायेव नूरिस्लाम को हरा दिया है. दहिया ने सेमीफाइनल में जीत हासिल करके इतिहास रच दिया है. सेमिफिनल में शानदार जीत के बाद रवि दहिया ने अपना सिल्वर मेडल पक्का किया जबकि भारत को टोक्यो ओलंपिक में चौथा पदक दिलाया. 

रेसलर रवि कुमार ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कजाकिस्तान के सनायव नूरिस्लाम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. रवि ने इसी के साथ सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. रवि कुमार शुरुआती मुकाबले में पिछड़ गए थे. वह 5-9 से पीछे चल रहे थे. हालांकि रवि के पास वापसी का मौका था, क्योंकि रेसलिंग में ये लीड बहुत ज्यादा नहीं होती है. यहां हर सेकंड में हालात बदलते हैं.

बता दें कि सुशील कुमार के बाद कुश्ती में सिल्वर मेडल जीतने वाले दहिया दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. हालांकि फाइनल में गोल्ड जीत उनके पास मेडल का रंग बदलने का मौका है. दहिया से पहले भारत के लिए रेसलिंग में सुशील कुमार (2008, 2012), योगेश्वर दत्त (2012) और साक्षी मलिक (2016) पदक जीत चुके हैं. सुशील कुमार ने लंदन ओलंपिक 2012 में सिल्वर मेडल जीता था. जबकि साक्षी और योगेश्वर के नाम कांस्य पदक है.