दिल्ली और राजस्थान के बीच आज टक्कर, किसकी होगी वापसी?

दिल्ली और राजस्थान के बीच आज टक्कर, किसकी होगी वापसी?

DESK: आईपीएल 2022 के 58वें मुकाबले में आज शाम राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के टीमों के बीच टक्कर होगी. दिल्ली कैपिटल्स अपने पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आज राजस्थान रॉयल्स को हराने के इरादे से फील्ड में उतरेगी जबकि वही रॉयल्स के टीमों के द्वारा जीत की लय को कायम रखना चाहेंगे. बता दे, आज का यह मैच शाम 7:30 बजे मुंबई के डिवाय पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा . आज के प्लेाऑफ की रेस के रोचक होने के कारण यह मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्मीेद की जा रही है. हालांकि, दोनों ही टीमों के प्रमुख खिलाड़ी किसी न किसी वजह से बाहर है, जिस वजह से प्लेहइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.


वहीं अगर इस साल के आईपीएल मैच के अंक तालिका में दोनों टीमों की उपस्थिति की बात करे तो, राजस्थाचन रॉयल्स  की टीम इस समय आईपीएल 2022 के अंक तालिका में तीसरे स्थातन पर है. तो वहीं, दिल्लीय कैपिटल्स2 पांचवें नंबर पर है. राजस्थान के द्वारा आईपीएल 2022 में कुल 11 मैच खेले गये है जिनमे से उन्हें 7 में जीत हेल होते हुए 14 अंक हैं. वहीं दूसरी ओर दिल्ली के द्वारा भी इतने ही मुकाबलें खेले गये है और इतनि ही जीत हासिल की गयी है और इसी जीत के साथ दिल्ली के 10 अंक हैं. ऐसे में अगर दिल्ली प्लेऑफ में जगह बनाना चाहती है तो उसे अगले होने वाले तीनों मुकाबलों में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी . वहीं, राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे 3 में से 2 मैच जीतने की जरुरत है .


बता दे की अगर हम दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करते है तो मुकाबला बराबरी का नजर आता है. राजस्थान रॉयल्सं और दिल्लीग कैपिटल्स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 25 मैच खेले गए हैं जिनमे राजस्थादन ने 13 में जीत हासिल की है जबकि दिल्लीम ने 12 मैचों में बाजी मारी है. राजस्थाान रॉयल्सन के द्वारा उनके पिछले मैच में उन्होंने पंजाब किंग्सल को 6 विकेट से मात दी थी. वहीं, दिल्ली् की टीम को उनके पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 91 रन से हार का सामना करना परा था.  


आज के इस मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11


राजस्थान की संभावित टीम :- यशस्वीा जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तांन), देवदत्तन पडिक्क ल, रियान पराग, जिमी नीशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट , प्रसिद्ध कृष्णां, युजवेंद्र , चहल और कुलदीप सेन।


दिल्लीद की संभावित टीम :- डेविड वॉर्नर, केएस भरत, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तानन), रोवमैन पॉवेल, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिच नॉर्ट्जे और खलील अहमद।