बड़ी खबर: पूर्व CM बाबूलाल मरांडी के बेटे का हत्यारा गिरफ्तार, चिलखारी नरसंहार का आरोपी है नक्सली कोल्हा यादव

बड़ी खबर: पूर्व CM बाबूलाल मरांडी के बेटे का हत्यारा गिरफ्तार, चिलखारी नरसंहार का आरोपी है नक्सली कोल्हा यादव

JAMUI: इस वक्त की बड़ी खबर जमुई से आ रही है, जहां गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एसएसबी और जिला पुलिस की टीम ने पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के बेटे की हत्या के आरोपी और गिरिडीह जिले के बहुचर्चित चिलखारी नरसंहार को अंजाम देने वाले हार्डकोर्ड नक्सली कोल्हा यादव को गिरफ्तार किया है। नक्सली कोल्हा यादव को चरकापत्थर थाना क्षेत्र के रजौन पंचायत के विशनपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।


दरअसल, जमुई पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के बेटे अनूप मरांडी की हत्या का आरोपी और गिरिडीह के चर्चित चिलखारी नरसंहार को अंजाम देने वाला नामजद आरोपी कोल्हा यादव के जमुई में है। प्राप्त सूचना के आधार पर टीम का गठन किया गया। SSB  चरकापत्थर के सहायक कमांडेंट आशीष वैष्णव के नेतृत्व में चरकापत्थर और भेलवाघाटी पुलिस के साथ एसएसबी ने संयुक्त अभियान चलाकार नक्सली कोल्हा यादव के उसके घर विशनपुर से धर दबोचा।


हार्डकोर नक्सली कोल्हा यादव को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे भेलवाघाटी ले गई, जहां से पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि 26 अक्टूबर 2007 की रात भाकपा माओवादियों ने गिरिडीह के चिलखारी फुटबाल मैदान में 20 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसमें झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बेटे अनूप मरांडी की भी गोली लगने से मौत हो गई थी। 


चिलखारी में फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल के दिन आदिवासी यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाबूलाल मरांडी के छोटे भाई नुनूलाल मरांडी थे। यात्रा के दौरान सोरेन ओपेरा के कलाकारों का कार्यक्रम जारी था। इसी दौरान माओवादियों के एक दस्ते ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर मंच कब्जे में ले लिया था। पुलिस की वर्दी में आए माओवादी ने मंच पर चढ़कर नुनुलाल मरांडी को सामने आने की चेतावनी दी और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। अगली पंक्ति में बैठे अनूप मरांडी, सुरेश हांसदा, अजय सिन्हा, आयोजक मनोज किस्कू, मुन्ना हेम्ब्रम, चरकू हेम्ब्रम, केदार मरांडी, उस्मान अंसारी, सुशील मरांडी समेत 20 लोगों की इस हमले में मौत हो गई थी।