बरहेट सीट छोड़ सकते हैं CM हेमंत, क्या पत्नी कल्पना को उम्मीदवार बनाने की है तैयारी?

बरहेट सीट छोड़ सकते हैं CM हेमंत, क्या पत्नी कल्पना को उम्मीदवार बनाने की है तैयारी?

RANCHI: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन विधानसभा चुनाव में दो सीटों से चुनाव जीते हैं. दो सीटों से चुनाव जीतने वाले हेमंत इकलौते नेता हैं. लेकिन अब उनको एक सीट छोड़ना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि हेमंत बरहेट सीट को छोड़ सकते हैं. लेकिन अब सवाल है कि आखिर इस सीट से कौन चुनाव लड़ेगा. हेमंत दुमका और बरहेट से चुनाव जीते हैं. दुमका उनका पारिवारिक सीट पहले से ही रहा है.

कल्पना होगी उम्मीदवार

बताया जा रहा है कि हेमंत सोरेन जब बरहेट सीट छोड़ेंगे तो यहां से वह अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को चुनाव लड़ाएंगे. कल्पना भी हेमंत के सीएम बनने के बाद से काफी एक्टिव हो गई हैं. कई समारोह में वह हेमंत के साथ भी दिख रही हैं. इसलिए इस बात की चर्चा जोरों पर है कि क्या हेमंत पत्नी को विधानसभा का चुनाव बरहेट से लड़ाएंगे.

परिवार के कई सदस्य राजनीति में

हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन झारखंड के कई बार सीएम रह चुके हैं. इसके अलावे वह केंद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. हेमंत के बड़े भाई दुर्गा सोरेन विधायक रह चुके थे. वह पार्टी में महासचिव पद पर भी थे, लेकिन मई 2009 में उनका निधन हो गया. दुर्गा सोरेन की पत्नी सीता सोरेन भी कई बाद विधायक रह चुकी हैं. इस बार भी वह जामा से विधायक बनी हैं. अब सबकी नजर कल्पना के अगले कदम पर है कि क्या वह विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी. बता दें कि हेमंत की पत्नी कल्पना रांची में एक स्कूल चलाती हैं.