सचिन तेंदुलकर ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस, जानिए.. क्या है पूरा मामला

सचिन तेंदुलकर ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस, जानिए.. क्या है पूरा मामला

DESK: क्रिकेटर सचिन तेंदुलकार ने मुंबई क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में केस दर्ज कराया है। इंटरनेट पर चल रहे फर्जी विज्ञापनों को लेकर सचिन ने मामला दर्ज कराया है। इन फर्जी विज्ञापनों में सचिन ने उनके नाम, फोटो और आवाज का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। सचिन ने शिकायत की है कि उनकी फोटो और आवाज के जरिए लोगों से ठगी की जा रही है। शिकायत दर्ज होने के बाद साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है।


दरअसल, सचिन तेंदुलकर के निजी सहायक ने यह मामला दर्ज कराया है। जिसमें कहा गया है कि 5 मई को उन्होंने फेसबुक पर एक ऑयल कंपनी का विज्ञापन देखा, इस विज्ञापन में सचिन तेंदुलकर की फोटो को यूज किया गया था। विज्ञापन में बताया गया कि सचिन ने खुद इस प्रोडक्ट की सिफारिश की है। ऐसे ही विज्ञापन इंस्टाग्राम पर भी देखे गए हैं, जिसमें सचिन की फोटो और आवाज को गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।


तेंदुलकर ने ऐसे किसी भी प्रोडक्ट को सपोर्ट नहीं करने की बात कही है। विज्ञापन में तेंदुलकर की आवाज और उनकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल किया गया है। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में IPC की विभिन्न धाराओं 420, 465 और 500 के तहत केस दर्ज किया है। केस दर्ज होने के बाद साइबर सेल ने इस मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।