अटल को याद करने की ढोंग करते हैं नीतीश! बिहार सरकार ने बदला पार्क का नाम; जानिए क्या है राजनितिक मायने

अटल को याद करने की ढोंग करते हैं नीतीश! बिहार सरकार ने बदला पार्क का नाम; जानिए क्या है राजनितिक मायने

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर यह कहते रहते हैं कि- जब अटल जी थे तब कितना अच्छा था। नीतीश कुमार अटल जी के हर एक काम को दिन आते रहते हैं और इतना ही नहीं वह उनके पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पटना भी जाते हैं। लेकिन, सरकार में अटल जी के नाम पर बना एक पार्क का नाम बदल दिया गया है और इस पार्क का नया नामकरण किया गया।


दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 4 दिन पहले ही अटल जी को याद करते हुए उनके कामों को याद करते हुए उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली में सदैव अटल भी गए। लेकिन दूसरी तरफ उनके सरकार में शामिल मंत्री के तरफ से अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बना एक पार्क का नाम बदल दिया गया। इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क कर दिया गया है।


बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण विभाग के तरफ से राजधानी पटना के कंकरबाग इलाके में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बना एक पार्क का नाम बदल दिया गया है। अब इस पार्क का नया नाम कोकोनेट पार्क कर दिया गया है। इसके साथ ही पार्क का सौंदर्यीकरण कर वापस से उद्घाटन किया जा रहा है। इसके बाद यह सवाल उठना शुरू हो गया है कि, क्या नीतीश कुमार अटल जी को याद करने की ढोंग करते हैं। उन्हें बस भाजपा से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए उपयोग करते हैं। 



इधर, इस पूरे मामले को लेकर राजनीतिक जानकारों की मानें तो राजद के किसी भी नेता का भाजपा से गहरा लगाव नहीं रहा है। राजद के नेता अटल जी के कार्यों को भी कुछ खास अच्छा नहीं बताते हैं। ऐसे में अब उन्हें सरकार और विभाग चलाने की जिम्मेदारी मिली है तो  फिर उनके तरफ से यह भी ख्याल रखा जा रहा है कि जिन जगहों का नाम भाजपा नेताओं के नाम पर रखा गया है उसे बदला जा सके। हालांकि, कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इस पार्क का नाम पहले से ही कोकोनट पार्क रखा गया था। लेकिन बीच में अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगाई गई और पार्क का नाम अटल बिहारी वाजपेयी कर दिया गया। अब वापस से इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क किया जा रहा है।