'भाइयों...', लालू यादव ने खास अंदाज में समर्थकों को किया आमंत्रित, जानें कार्यक्रम का डिटेल

 'भाइयों...', लालू यादव ने खास अंदाज में समर्थकों को किया आमंत्रित, जानें कार्यक्रम का डिटेल

PATNA : तीन मार्च को होने वाली जन विश्वास रैली के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने शुक्रवार को बिहार की जनता से अपील की है। उन्होंने कहा कि 'भाई और बहनों 3 मार्च 2024 को गांधी मैदान में जन विश्वास रैली का आयोजन किया गया है। सभी गरीब गुरबा भाई किसान, मजदूर नौजवान लोग भारी संख्या में एकत्रित होकर के केंद्र के बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंक। 


दरअसल, बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 3 मार्च को होने वाली महागठबंधन की जन विश्वास महारैली को लेकर सभी घटक दल तैयारी में जुटे हैं।इस रैली में बाहर से आने वाले लोगों के ठहरने की व्यवस्था भी की गई है। आरजेडी के नेताओं की माने तो पार्टी की ओर से जन विश्वास रैली में आने वाले लोगों के लिए दो मार्च की शाम से तीन मार्च की सुबह तक ठहरने के लिए वेटनरी कॉलेज मैदान, दीघा के जनार्दन घाट और गर्दनीबाग स्थित मंत्री आवासीय परिसर में शिविर बनाए गए हैं। 


मिली जानकारी के अनुसार,  राज्यभर से आने वाले लोगों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था विभिन्न स्थानों पर की गई है, जो इस प्रकार है। भेटनरी कॉलेज मैदान शिविर में पूर्वी चम्पारण, शिवहर, कटिहार, गोपालगंज, सीवान, वैशाली, समस्तीपुर, लखीसराय एवं शेखपुरा, पटना (मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर एवं पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र को छोड़कर शेष भाग), नालंदा, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद, नवादा.


वहीं,  दीघा के जर्नादन घाट शिविर में पश्चिमी चमपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णियां, मधेपुरा, सहरसा. गर्दनीबाग मंत्री आवास परिसर के सामने स्थित शिविर में गया, जमुई, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सारण, खगडि़या, भागलपुर, बांका, मुंगेर, पटना (सिर्फ मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर एवं पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र के नागरिक), बक्सर, जहानाबाद में ठहराने की व्यवस्था की गई है।


उधर, एमएलसी कॉलोनी आर ब्लॉक बड़े पंडाल में ठहराने की व्यवस्था और कॉलेज ऑफ कॉमर्स राजेंद्र नगर के पीछे इस्लामपुर विधान सभा के लोग बिस्कोमान भवन में नवादा के गोविंदपुर विधान सभा क्षेत्र के नागरिक और वीरचंद पटेल पथ, पटना स्थित विधायक फ्लैट में  सभी पूर्व मंत्री के निवास और अन्य वरिष्ठ नेता के निवास पर ठहरने की व्यवस्था की गई है। राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में महिलाओं के लिए ठहरने की व्यवस्था और जन विश्वास महारैली में पूरे राज्यभर से आने वाले लोगों के लिए स्थानीय स्तर पर विधायक अपने-अपने फ्लैटो पर ठहरने की व्यवस्था की गई है।