बिहार में फिलहाल बारिश से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में फिलहाल बारिश से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

PATNA : बिहार के अधिकतर हिस्सों में आज सुबह से ही झमाझम बारिश का नजारा देखने को मिल रहा है।राजधानी पटना के कई जगहों पर जलजमाव की स्तिथि उत्पन्न हो गई है। इस बीच मौसम विभाग ने आज भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग में पश्चिमी चंपारण, सारण, वैशाली और पटना जिले के कुछ भागों में अगले 1 से 3 घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।


वहीं, राजधानी पटना में शुक्रवार रात तेज बारिश हुई। सुबह से ही यहां बादल छाए हुए थे। बारिश के बाद कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन गई। बिहार के कई जिलों में बीते 3 दिन से बारिश हो रही है और यह सिलसिला  अगले 3 दिन तक जारी रहेगा। इससे पहले मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया था।


मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अभी अगले तीन दिनों तक कमोबेश इसी तरह का मौसम रहेगा। अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के उत्तरी और दक्षिण-पूर्व के अधिकांश स्थानों और शेष भागों के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। साथ ही राज्य के अधिकतर जिलों के एक-दो स्थानों पर वज्रपात और मेघ गर्जन की संभावना है।