बिहार में फिर एक्टिव होगा मानसून, कल से भारी बारिश का अलर्ट जारी

बिहार में फिर एक्टिव होगा मानसून, कल से भारी बारिश का अलर्ट जारी

PATNA : राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में दो दिन बाद से एक बार फिर मानसून अपने रंग में नजर आएगा। प्रदेश में अतिभारी बारिश होने के आसार हैं। राज्य में 22 से 26 अगस्त तक मानसून काफी एक्टिव नजर आएगा जिससे कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिलेगा।


मौसम विभाग के तरफ से मंगलवार को अररिया, सुपौल, मधुबनी,किशनगंज,पूर्णिया,मधेपुरा, पश्चिमी चंपारण, जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मंगलवार को राजधानी पटना समेत 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 


मंगलवार को पटना समेत 22 जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात का अलर्ट है। वहीं कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी व हल्की बारिश की संभावना है। रविवार को कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हुई। अररिया के फारबिसगंज में 24.4 मिमी सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई। रविवार को पटना व आसपास इलाकों में दोपहर बाद आंशिक बादल छाए रहे।


इधर,  21 अगस्त को कुछ स्थानों पर वर्षा तो 22 अगस्त को कई स्थानों पर भी वर्षा के आसार बताए गए हैं। इसके बाद 23 और 24 अगस्त को काफी ज्यादा वर्षा का पूर्वानुमान बताया गया है। आगामी 25 अगस्त और 26 अगस्त को भी वर्षा होगी लेकिन अपेक्षाकृत कम होगी। पिछले 3 दिनों से रूठे मानसून के कारण धान के किसानों की परेशानी बढ़ गई, लेकिन मौसम विभाग के पूर्वानुमान से एक बार फिर आशा बंधी है। इधर रविवार को पूर्णिया का तापमान सुबह से ही काफी ज्यादा हो गया था। दिन भर चिलचिलाती धूप उमस रही।