घूसखोर राजस्व कर्मचारी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने दबोचा, जमीन के म्यूटेशन के लिए मांग रहा था 25 हजार रूपये

घूसखोर राजस्व कर्मचारी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने दबोचा, जमीन के म्यूटेशन के लिए मांग रहा था 25 हजार रूपये

GIRIDIH: Anti Corruption Bureau (ACB) की लगातार कार्रवाई के बावजूद घूसखोर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। एक बार फिर एसीबी के हत्थे घूसखोर चढ़ गया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रंगेहाथ घूस लेते एक राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। ACB की इस कार्रवाई के बाद अंचल कार्यालय के कर्मचारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।


गिरिडीह के तिसरी अंचल कार्यालय पहुंची एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने राजस्व कर्मचारी रामनरेश चौधरी को घूस लेते दबोचा। बताया जाता है कि जमीन के म्यूटेशन के लिए रामनरेश चौधरी ने 25 हजार रूपये की मांग की थी। कहा था कि बिना पैसा दिये काम नहीं होगा। 25 हजार रूपये में जब बातचीत तय हो गयी तब आज पहली किश्त 5 हजार रुपये देने के लिए पीड़ित अंचल कार्यालय में आया हुआ था। 


तभी पीड़ित ने इसकी सूचना एसीबी को कर दी थी। जैसे ही राजस्व कर्मचारी ने पैसा थामा उसे एंटी करप्शन ब्यूरों की टीम ने घूस लेते रंगेहाथ पकड़ लिया। एसीबी की इस कार्रवाई से अन्य कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया। देखते ही देखते यह बात पूरे डिपार्टमेंट में फैल गयी। राजस्व कर्मचारी रामनरेश चौधरी की गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम उसे धनबाद लेकर रवाना हो गई है। धनबाद में उससे पूछताछ की जाएगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी।