गांडेय विधानसभा उपचुनाव : हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने किया नामांकन : सीएम चंपई सोरेन भी रहे मौजूद

गांडेय विधानसभा उपचुनाव : हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने किया नामांकन : सीएम चंपई सोरेन भी रहे मौजूद

RANCHI : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन की बहु कल्पना सोरेन ने सोमवार को गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए जेएमएम उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी उनके साथ थे।


दरअसल, झारखंड के जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने झारखंड की सियासत में एंट्री ली है। जेएमएम ने गांडेय विधानसभा सीट पर हों रहे उपचुनाव में कल्पना सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है। जेएमएम के तत्कालीन विधायक द्वारा अचानक इस्तीफा देने का बाद यह सीट खाली हुई है। 


जेएमएम विधायक के इस्तीफा देने के बाद से ही इस बात की चर्चा थी कि हेमंत सोरेन इस सीट से अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को चुनाव मैदान में उतारेंगे। इसी बीच, जमीन घोटाले में हेमंत की गिरफ्तारी हो गई। जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि हेमंत सोरेन की जगह उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। लेकिन पारिवारिक विरोध के बाद चंपई सोरेन को सीएम बना दिया गया।


हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद जेएमएम ने उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को गांडेय उपचुनाव में उतार दिया है। कल्पना सोरेन ने आज जेएमएम उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है। इस मौके पर सीएम चंपई सोरेन, मंत्री बादल पत्रलेख, मिथिलेश ठाकुर, आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता और राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद के अलावा कई अन्य नेता भी मौजूद थे।


नॉमिनेशन से पहले रविवार को मोरहाबादी स्थित आवास पर जाकर उन्होंने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन और सास रूपी सोरेन से मुलाकात की और उनके पांव छूकर दोनों के आशीर्वाद लिए। बता दें कि आगामी 20 मई को लोकसभा के पांचवे चरण के मतदान के साथ गांडेय उपचुनाव के लिए भी वोटिंग होनी है। एनडीए से बीजेपी ने दिलीप वर्मा को गांडेय से अपना कैंडिडेट बनाया है।