I.N.D.I.A मांगे नीतीश कुमार, बैठक के बीच दिल्ली में लगा बड़ा पोस्टर; बताया गठबंधन की जीत का फार्मूला

 I.N.D.I.A मांगे नीतीश कुमार, बैठक के बीच दिल्ली में लगा बड़ा पोस्टर; बताया गठबंधन की जीत का फार्मूला

DELHI : दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की होने वाली बैठक पर पूरे देश की नजर है। इस बैठक ने पूरे देश का सियासी तापमान बढ़ा कर रख दिया है। इस बैठक पर कांग्रेस, आरजेडी समेत इंडिया गठबंधन के सभी दलों की भी नजर है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार इसमें लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा फैसला लेने वाले हैं। जिसका देश की राजनीति पर व्यापक असर पड़ेगा। 


वहीं, जदयू की बैठक के बीच कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है। यह पोस्टर 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बेहद खास है क्योंकि नीतीश कुमार को फिर पीएम फेस बनाने की मांगे की गई है। इस पोस्टर में साफ-साफ लिखा गया है I.N.D.I.A. मांगे नीतीश। गठबंधन को अगर जीत चाहिए तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए।


मालूम हो कि, इससे पहले भी पटना में इस तरह के पोस्टर लगाकर नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का नेतृत्व देने की मांग की गई थी। खासकर दिल्ली में होने वाली चौधी बैठक के पहले ऐसे पोस्टर पटना में लगाए गए। जदयू के कई नेताओं और मंत्रियों ने भी दावा किया कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं। मंत्री अशोक चौधरी, मदन साहनी, विजय चौधरी, नालंदा सांसद कौशलेन्द्र कुमार समेत कई नेताओं ने खुलकर यह मांग रखी।


उधर, राजद के नेताओं की ओर से भी कई बार ऐसी बातें कही जा चुकी हैं। एक बार फिर जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक स्थल पर दिल्ली में पोस्टर लगाकर यह दबाव बनाया जा रहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और भाजपा को हराना है तो सबसे मजबूत चेहरा नीतीश कुमार ही हैं। हालांकि नीतीश कुमार से जब भी इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने किसी पद की इच्छा होने से इनकार किया।