लोग आज चांद पर घर बनाने की सोच रहे हैं, लेकिन मछुआरों को धरती पर भी घर नसीब नहीं : मुकेश सहनी

लोग आज चांद पर घर बनाने की सोच रहे हैं, लेकिन मछुआरों को धरती पर भी घर नसीब नहीं : मुकेश सहनी

PURNEA : बिहार के पूर्वमंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने आज चुनावी दौरे के क्रम में कहा कि आज लोग चांद पर घर बनाने को सोच रहे हैं। लेकिन बिहार के मछुआरों को धरती पर भी घर नसीब नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मछुआरा आज एक दिन मछली नहीं मारे तो उसे भोजन भी नसीब नहीं होगा। 


पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका में राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने महागठबंधन के प्रत्याशियों को वोट देने की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री चुनने के लिए है। आज जो सरकार है, वह नहीं चाहती कि गरीब और पिछड़े आगे बढ़े और सम्मान के साथ जिंदगी जिएं। 


उन्होंने कहा कि पहले हमलोंगो को सम्मान नहीं मिलता था। हमें कोई अपने साथ नहीं बैठाता था। लेकिन संविधान मिलने के बाद हमें यह अधिकार मिला है। आज इसी संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है। इसे हमको बचाना होगा। 


उन्होंने ऐसी सरकार को हटाने की अपील करते हुए कहा कि हमने आपके आशीर्वाद से बिहार को दिखा दिया है कि एक मछुआरा केवल मछली ही नहीं मार सकता बल्कि विधायक भी बना सकता है। पिछले चुनाव में हमारे चार विधायक जीते थे। लेकिन साजिश के तहत भाजपा ने हमारे विधायक खरीद लिए और उस सरकार से हमे अलग कर दिया गया। जिसे हमने बनाया था। 


उन्होंने लोगों को एकजुट होकर महागठबंधन की लालू प्रसाद की विचारधारा वाली सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि हमे ऐसी सरकार चाहिए जो गरीबों को अधिकार दे और गरीबों का कल्याण करे।