लोकसभा चुनाव से पहले बिहार को मोदी सरकार का बड़ा उपहार, 5 जनवरी को आएंगे गडकरी

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार को मोदी सरकार का बड़ा उपहार, 5 जनवरी को आएंगे गडकरी

PATNA : केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आगामी पांच जनवरी को बिहार दौरे पर आ सकते हैं। दरभंगा में उनका दौरा प्रस्तावित है। अपने बिहार दौरे में वे लगभग 20 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।


 आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री आमस-दरभंगा पथ का शिलान्यास करेंगे। चार पैकेज में बनने वाली इस सड़क में पहले पैकेज आमस-शिवरामपुर का काम शुरू है। दूसरे पैकेज शिवरामपुर-रामनगर का भी काम शुरू है। हालांकि, रामनगर से कच्ची दरगाह पैकेज की मंजूरी नहीं मिली है। कच्ची दरगाह से बिदुपुर के बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण हो रहा है।


वहीं, चौथे पैकेज में बिदुपुर से तालदशहरा के बीच सड़क का काम शुरू है। परसरमा से सहरसा-महिषि, चकिया-बैरगनिया, दरभंगा-जयनगर, जमुई, शेखपुरा व बांका बाईपास का भी वे शिलान्यास करेंगे। 


इसके साथ ही भागलपुर-ढाका मोड़ और चकाई सड़क का भी शिलान्यास हो सकता है। वहीं फारबिसगंज-जोगबनी, किशनगंज फ्लाईओवर, शिवहर-सीतामढ़ी-जयनगर-नरहिया, मनिया व फारबिसगंज आरओबी का उद्घाटन हो सकता है। इसके अलावा भी एनएचएआई राज्य की कुछ और सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करने की तैयारी में जुटा हुआ है।