43 रन बनाते ही विराट कोहली रच देंगे इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज

 43 रन बनाते ही विराट कोहली रच देंगे इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज

DESK  : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 43वां मैच आज लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा। इस मुकाबले में लखनऊ की टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। वहीं, दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आक्रामक इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी। यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली के लिए खास है। वह इस मुकाबले में खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इसको लेकर विराट को महज सिर्फ 43 रन बनाने होंगे। 


दरअसल, आज के मैच में अगर विराट कोहली 43 रन बनाते हैं तो वह खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 7 हजार रन पूरे करने के लिए 43 रन की दरकरार है। इस लीग में विराट ने अब तक 6957 रन बनाए हैं। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट अगर 43 रन बनाते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में सबसे पहले 7 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज होंगे। वैसे भी आईपीएल में विराट के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कायम है।विराट ने आईपीएल में अब तक 5 शतक और 49 अर्धशतक भी लगाए हैं। 


मालूम हो कि, इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। लीग के 16वें सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हैं। अबतक कोहली ने आईपीएल 2023 में 8 मैचों की सभी पारियों में एक बार नॉट आउट रहते हुए 333 रन बनाए हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर इस बार 82 रन नाबाद रहा है।  विराट आईपीएल के इस सत्र में 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 33 चौके और 11 छ्क्के लगाए हैं।  उनके इस शानदार प्रदर्शन से पता चलता है कि वह प्रचंड फॉर्म में हैं। 


इधर, प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत जरूरी है। आईपीएल 2023 में आरीसीबी ने 8 मैच खेले हैं जिनमें 4 जीते और 4 हारे हैं।  8 अंक के साथ फाफ डु प्लेसिस की टीम छठे नंबर पर है।