अक्षय कुमार ने पहली बार डाला वोट, जाह्नवी कपूर समेत सुबह-सुबह ही मतदान करने पहुंचे कई सितारे, लाइन में लगकर डाले वोट

अक्षय कुमार ने पहली बार डाला वोट, जाह्नवी कपूर समेत सुबह-सुबह ही मतदान करने पहुंचे कई सितारे, लाइन में लगकर डाले वोट

DESK : लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 49 संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच सोमवार सुबह मतदान शुरू हो गया। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।  ऐसे में 49 संसदीय क्षेत्रों में से एक मुंबई में भी आज चुनाव है। इसी के चलते बॉलीवुड सितारे भी अपने घरों से बाहर निकलकर मताधिकार का प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। अक्षय कुमार से लेकर फरहान अख्तर और जाह्नवी कपूर जैसे एक्टर्स ने अपना वोट कास्ट किया है। 


अभिनेता अक्षय कुमार भी अपने निर्धारित मतदान केंद्र पर सबसे पहले वोट डालने वालों में से थे। यह बॉलीवुड एक्टर पहली दफे इंडिया में अपना मतदान कर रहे हैं। इससे पहले इनके पास कनाडा की नागरिकता थी। मुंबई के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार अपनी उंगली पर लगा अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए कहते हैं, '...मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो। मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया। भारत को जो सही लगता है, उसके लिए वोट करना चाहिए...मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा...'।


इसके अलावा अभिनेत्री जाह्नवी कपूर भी इस चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सेंट एन्स स्कूल मतदान में मतदान करने के लिए पहुंचीं। उन्हें गुलाबी रंग के सूट में स्पॉट किया गया। बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्हें भी मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए पहुंचे देखा गया। उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि वो देश को आगे बढ़ता, तरक्की करता और विश्व पटल पर चमकता और उभरता देखना चाहते हैं। 


उधर, अभिनेता फरहान अख्तर और निर्देशक बहन जोया अख्तर भी बांद्रा के माउंट मैरी कॉन्वेंट हाई स्कूल में वोट डालने पहुंचे। दोनों सितारों के साथ उनकी मां भी नजर आईं। मीडिया के सामने उन्होंने अपनी स्याही लगी उंगली भी दिखाई।