बहुत दिनों तक नहीं टिकेगा राजद और जदयू का गठबंधन, बोलें चिराग पासवान ... I.N.D.I.A को नहीं है नीतीश पर भरोसा

बहुत दिनों तक नहीं टिकेगा राजद और जदयू का गठबंधन, बोलें चिराग पासवान ... I.N.D.I.A को नहीं है नीतीश पर भरोसा

DESK : विपक्षी दलों की गठबंधन यानी आईएनडीआईए नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं करती है। इन्होंने बारी -बारी से सभी को धोखा दिया है। जिस लाल यादव को बदनाम कर और उनके खिलाफ राजनीतिक लड़ाई लड़ बिहार के सत्ता में आए आज उन्हीं के साथ गठबंधन कर लिया है। राजद और जदयू का कभी मेल नहीं हो सकता है। यह बातें लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कही है।


चिराग पासवान ने कहा कि - इंडिया गठबंधन नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं करती क्योंकि उन्होंने बारी बारी से सभी को धोखा दिया। नीतीश कुमार ने बहुत जोर लगाकर सभी विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट किया। लेकिन, अब उनमें पहले जैसी सक्रियता नहीं दिखती। यदि नीतीश जी के अपनी महत्वाकांक्षा पूरी नहीं होती तो इंडिया गठबंधन से भी बाहर निकल जाएंगे।


इसके अलावा चिराग पासवान ने कहा कि लालू प्रसाद के शासनकाल को जंगल राज का नाम नीतीश कुमार जी ने दिया। दोनों एक दूसरे के विरोध में लंबे समय तक राजनीति करते रहे। लालू को हराने के लिए उन्होंने एनडीए गठबंधन का दामन थामा और सत्ता के लालच में फिर लालू जी के साथ चले गए। यही वजह है कि विपक्षी दलों का गठबंधन इंडिया नीतीश कुमार जी पर विश्वास नहीं करता है। इसीलिए उन्हें संयोजक नहीं बनाया गया। जबकि विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने में उनकी सबसे सशक्त भूमिका है।


चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार भले ही यह दवा नहीं करते हो कि उनको प्रधानमंत्री बनना है लेकिन नीतीश कुमार प्रधानमंत्री की पद की दावेदारी के साथ विपक्षी एकता की कवायद कर रहे हैं।


उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झंझारपुर की रैली में शनिवार लालू और नीतीश के गठबंधन को तेल-पानी का गठजोड़ बताने को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि - जिस लालू यादव को बदनाम कर नीतीश जी बिहार की सत्ता में आए उन्हीं के साथ गठबंधन बना लिया। राजद और जदयू का यह मेल विरोधाभासी है जो ज्यादा दिनों तक नहीं टिकेगा।