क्या रद्द होगा रोहिणी आचार्य का नामांकन? BJP ने शपथ पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया, नागरिकता पर भी उठाए सवाल

क्या रद्द होगा रोहिणी आचार्य का नामांकन? BJP ने शपथ पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया, नागरिकता पर भी उठाए सवाल

CHHAPRA: बिहार में चुनाव चाहे लोकसभा का हो या फिर विधानसभा का, सारण हमेशा से सुर्खियों में रहा है। इस बार भी सारण संसदीय सीट बिहार की सबसे हॉट सीट में से एक बन गई है। इस सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य इस बार चुनाव मैदान में उतरीं हैं हालांकि उनके नामांकन पर अब संकट के बादल घिर आए हैं। बीजेपी ने रोहिणी पर शपथ पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत की है और रोहिणी की नागरिकता पर भी सवाल उठाए हैं।


भारतीय जनता पार्टी के लीगल सेल के संयोजक एसडी संजय ने सारण लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचित पदाधिकारी शंभू शरण पांडेय को आवेदन देकर रोहिणी आचार्य के नामांकन में दिए गए शपथ पत्र में कई बिंदुओं पर आपत्ति जताई है। शिकायतकर्ता एसडी संजय ने कहा है कि रोहिणी आचार्य ने अपने नामांकन पत्र में दिए गए शपथ पत्र में कई तथ्यों को छिपाया है। उन्होंने शपथ पत्र में आय का सही ब्योरा नहीं दिया है। रोहिणी के नामांकन पत्र और शपथ पत्र में कई खामियां हैं, जिसको लेकर विरोध दर्ज कराया है।


शिकायतकर्ता का आरोप है कि सारण संसदीय सीट से महागठबंधन की प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने जो अपनी आय विवरण दिया है, अपने शपथ पत्र में उन्होंने लिखा है कि एक साल में उनकी आय किसी साल में 4 हजार है तो किसी साल में 3 लाख रुपये हैं। किसी साल में ढाई लाख रुपये हैं। 150 लाख रुपया है जबकि कैश हाथ में 20 लाख रुपये दिखाया गया है और उनके पति के पास 10 लाख रुपए हैं। 


उन्होंने शपथ पत्र में दो करोड़ पचपन लाख 925 रुपए, अपने पति समरेश सिंह का 6 करोड़ 92 लाख 40 हजार दर्ज कराया है जबकि आय का कोई सोर्स नहीं बताया है कि उनके पास तीन करोड़ रुपए कहां से आए? इसका कोई विवरण शपथ पत्र में नहीं दिया गया है। उन्होंने मुंबई में अपने पति के साथ 25 करोड़ का फ्लैट खरीदा है, इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। रोहिणी सिंगापुर में रहती हैं लेकिन पता कौटिल्य नगर पटना लिखा गया है। उन्होंने यह दर्ज नहीं किया है कि वे भारत की नागरिक हैं या सिंगापुर की नागरिक हैं।