लालू यादव ने बच्चों के साथ केक काट मनाया 76वां जन्मदिन, सद्भावना दिवस के रूप में RJD मनाएगा बर्थडे; लाइटिंग से जगमगाया पार्टी ऑफिस

लालू यादव ने बच्चों के साथ केक काट मनाया 76वां जन्मदिन, सद्भावना दिवस के रूप में RJD मनाएगा बर्थडे; लाइटिंग से जगमगाया पार्टी ऑफिस

PATNA : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज यानी 11 जून को अपना 76 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसको लेकर पूरे प्रदेश भर में खुशियों की लहर दौड़ पड़ी है। अपना जन्मदिन के अवसर पर लालू ने अपने बेटियों के बच्चों के साथ केक काटा है। इस दौरान तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, रोहिणी आचार्य, राजश्री समेत लालू परिवार के कई लोग मौजूद रहे।


वहीं, राजद सुप्रीमों के जन्मदिन को लेकरपार्टी कार्यालय के बाहर विशेष बैनर भी लगाया जा गया है। राजद नेता पार्टी कार्यालय से 76 पौंड का केक लेकर दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर जाएंगे।लालू प्रसाद इस केक को काटेंगे। पार्टी के तरफ से  लालू प्रसाद के जन्मदिन को सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाएगा। लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर राज्यभर में गरीबों एवं कमजोर वर्ग के लोगों के बीच सहभोज का आयोजन किया जाएगा।


इसके साथ ही लालू यादव के जन्मदिन के अवसर पर पार्टी के नेता और कार्यकर्त्ता राज्य के अस्पतालों में मरीजों के बीच फल वितरण करेंगे।  इसके साथ ही गरीब परिवार से आने वाले छात्रों के बीच पठन-सामग्री का वितरण, गरीब परिवारों के बीच वस्त्र वितरण के साथ ही रक्तदान शिविर जैसे कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा। वहीं, पार्टी के प्रदेश महासचिव भाई अरुण ने बताया कि प्रदेश युवा राजद द्वारा पार्टी के प्रदेश कार्यालय में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।


इससे पहले 2017 में लालू यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया था, तब भी महागठबंधन की सरकार थी। तेजस्वी यादव आज की तरह उस समय भी उप मुख्यमंत्री और पथ निर्माण विभाग के मंत्री थे। उस साल 11 जून को पटना-सोनपुर के बीच जेपी सेतु और आरा-छपरा के बीच वीर कुंवर सिंह सेतु का लोर्कापण किया गया था। राजद ने प्रचारित किया था कि यह लालू प्रसाद के जन्म दिन पर जनता को दिया गया उपहार है। 


आपको बताते चलें कि, इस बार लालू के राजपाट के पुराने दिनों की तरह जन्म दिन पर जहां-तहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हो रहा है। विधान परिषद के सदस्य एवं बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के सरकारी आवास पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। संभव है कि लालू प्रसाद भी इसमें शामिल होंगे। इसमें आमंत्रित मेहमान ही शामिल होंगे।