मुंगेर प्रत्याशी ललन सिंह का अपने ही इलाके में जोरदार विरोध, जनता ने मांगा पिछले 5 सालों का हिसाब तो हाथ छुड़ा भागे JDU नेता

मुंगेर प्रत्याशी ललन सिंह का अपने ही इलाके में जोरदार विरोध, जनता ने मांगा पिछले 5 सालों का हिसाब तो हाथ छुड़ा भागे JDU नेता

MUNGER : 'ललन बाबूपिछले पांच सालों तक आपने क्या किया, हम क्यों आपको वोट दें, आपकी तो एक झलक भी मिलना मुश्किल हो जाता है, आपसे बात करना मतलब भगवान से बात कर लेना, आप आए हैं पांच सालों में पहली बार इससे पहले कहां थे, यह सारे सवाल हमारे नहीं बल्कि उनके ही इलाकों में वोटरों का हैं जब ललन सिंह अपने इलाके में वोट अपील करने जा रहे हैं तो जनता उनसे कर रही है।


दरअसल, बिहार में लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। अब तक दो चरणों का मतदान हो चूका है। इसके बाद 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है। लेकिन, लोगों की नजरें इससे अधिक चौथे चरण के मतदान और इस चरण में आने वाले लोकसभा सीटों पर टिकी हुई है। इसकी वजह यह है कि इस चरण में दो ऐसी सीटें हैं जहां से एक सीट केंद्रीय मंत्री तो दुसरे सीट बिहार की सत्ता में काबिज पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनावी मैदान में हैं। दोनों सीटिंग सांसद भी हैं और इसके बाबजूद इन दोनों का अपने ही इलाके में जोरदार विरोध हो रहा है।


सबसे अधिक विरोध मुंगेर के सीटिंग सांसद ललन सिंह का हो रहा है। ललन सिंह जहां भी जा रहे हैं लोग उनसे यह सवाल कर रहे हैं कि पिछले पांच सालों में आपने क्या किया है और कितने बारे अपने इलाके में नजर आए हैं। लोग कह रहे हैं कि आप सिर्फ चुनावी डुगडुगी बजने के बाद ही क्यों नजर आते हैं आजतक मुंगेर के विकास के लिए आपने क्या किया, इस इलाके में एक भी ढंग का अस्पताल, कोई बढ़िया कॉलेज या फिर अन्य सुविधा को लेकर आपने चिंता कभी किया है ? ऐसे में अब एक और ताजा मामला मुंगेर विधानसभा के  मकससपुर  से निकल कर सामने आया है। जहां अपने पक्ष में वोट अपील करने पहुंचे ललन सिंह का युवाओं ने जमकर विरोध किया है और इनसे पांच सालों का हिसाब मांगना शुरू कर दिया। 


मुंगेर के सीटिंग सांसद और वापस से इसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह मुंगेर में जन सम्पर्क अभियान पर निकले हुए हैं। ऐसे में NDA प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह से नगर निगम क्षेत्र वार्ड नंबर -38 मकसासपुर कि जनता ने पांच साल के कार्यों का हिसाब मांगा।  इतना ही नहीं युवाओं ने विरोध में नारे भी लगाए। ऐसे में  युवाओं के विरोध के आगे एनडीए प्रत्याशियों ललन सिंह को वहां से बैरंग लौटना पड़ा।


बताया जा रहा है कि जैसे ही ललन सिंह मकससपुर वार्ड नंबर 38 पहुंचे तो उन्हें वहां जनता के जबरदस्त आक्रोश का सामना करना पड़ा। जनता ने उन्हें चारो तरफ से घेर लिया और उनसे उनके 5 सालों के कार्यकाल का हिसाब मांगा। जिसके बाद ललन सिंह का पुराना अंदाज दिखा और वो झल्ला गए और जनता से माइक लेकर उनके सवालों का जवाब देने के बदले वो जनता से हांथ छुड़ाकर चुपचाप चल दिए।


उधर, मकससपुर के अक्रोषित युवाओं कि माने तो उनका कहना है कि ललन सिंह पिछले 10 साल से यहां से चुनाव जीत कर जाते रहे हैं। इसके बाबजूद यह इलाका  सौतेला व्यवहार झेल रहा है।  उनका कहना है कि शाम 7 बजे के बाद कोइ टोटो चालक या ऑटो चालाक रोड कि हालत जर्जर होने की वजह से इस इलाके में आना नहीं चाहता है।जिससे मकससपुर वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं युवाओं ने कहा ये पांच सालों में पहली बार इस इलाके में वोट मांगने आए है, इसके अलावा वो कभी दिखाई भी नहीं देते हैं।